Kaali Poster: महुआ मोईत्रा बोलीं- 'मेरे लिए काली मांस खाने, शराब पीने वाली देवी' TMC ने निंदा कर बयान से किया किनारा

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 05, 2022 | 19:39 IST

Mahua Moitra comments on Goddess Kaali:फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई की डॉक्यूमेंट्री 'काली' के पोस्टर विवाद में अब तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा भी कूद गई हैं। उनके बयान की खुद टीएमसी ने आलोचना की है।

TMC condemns its MP Mahua Moitra comments on Goddess Kali says not endorsed by the party
मेरे लिए मां काली मांस खाने और शराब पीने वाली देवी- महुआ मोइत्रा  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • फिर विवादों में टीएमसी सांसद महुआ मोईत्रा
  • मेरे लिए मां काली मांस खाने और शराब पीने वाली देवी- महुआ मोइत्रा
  • टीएमसी ने बयान की निंदा की, कहा- नहीं करते हैं बयान का समर्थन

Mahua Moitra on Goddess Kaali:  तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पार्टी सांसद महुआ मोइत्रा की देवी काली पर की गई टिप्पणी की निंदा की है। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में महुआ मोइत्रा ने हिंदू देवी को "मांस खाने वाली, शराब स्वीकार करने वाली देवी" कहा था। उनके इस बयान के बाद बवाल मच गया और सोशल मीडिया पर महुआ मोइत्रा ट्रेंड करने लगी जिसके बाद टीएमसी को बयान जारी करना पड़ा और महुआ के बयान की आलोचना की। 

क्या कहा टीएमसी ने

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने महुआ के बयान से किनारा करते हुए कहा, 'महुआ मोइत्रा द्वारा देवी काली पर की गई टिप्पणियां और व्यक्त किए गए विचार उनकी व्यक्तिगत क्षमता में किए गए हैं और पार्टी इस तरह के बयानों का किसी किसी भी तरीके या रूप में समर्थन नहीं करती हैं। अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा करती है।' लोग सोशल मीडिया पर भी महुआ मोइत्रा के बयान की आलोचना कर रहे हैं और उनके खिलाफ एक्शन की मांग कर रहे हैं। 

ममता ने खुले मंच से दी अपनी ही सांसद महुआ मोइत्रा को चेतावनी, बोलीं- ...पार्टी तय करेगी कौन लड़ेगा और कौन नहीं

दिया था महुआ ने ये बयान

मंगलवार को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट 2022 में फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई की डॉक्यूमेंट्री 'काली' के पोस्टर विवाद पर महुआ ने प्रतिक्रिया दी थी जिसमें देवी काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। इस पर महुआ मोइत्रा ने कहा, 'काली के कई रूप हैं। मेरे लिए काली, मांस खाने वाली, शराब स्वीकार करने वाली देवी हैं। लोगों की अलग-अलग राय होती है, मुझे इस पोस्टर को लेकर कोई दिक्कत नहीं है। आप अपनी देवी की कल्पना करने के लिए स्वतंत्र हैं। कुछ स्थान हैं, जहां देवताओं को शराब अर्पित की जाती है। वहीं कुछ अन्य स्थानों पर इसे ईशनिंदा माना जाता है।'

देवी काली पर महुआ मोइत्रा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि टीएमसी हमेशा हिंदू धर्म का अपमान करती है और वे कानूनी उपायों का विकल्प चुनेंगे। उन्होंने सीएम ममता बनर्जी से महुआ के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की।

'योगी जी हमें अपने रोमियो पसंद हैं', महुआ मोइत्रा का यूपी के सीएम को जवाब

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर