ममता ने खुले मंच से दी अपनी ही सांसद महुआ मोइत्रा को चेतावनी, बोलीं- ...पार्टी तय करेगी कौन लड़ेगा और कौन नहीं

देश
किशोर जोशी
Updated Dec 10, 2021 | 12:09 IST

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक प्रशासनिक बैठक के दौरान अपनी ही पार्टी की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) की खिंचाई की और पार्टी के जिला नेतृत्व पर नाराजगी व्यक्त की।

TMC supremo Mamata Banerjee pulled up her party MP Mahua Moitra at a public meeting
ममता ने खुले मंच से दी अपनी ही सांसद महुआ मोइत्रा को चेतावनी  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान महुआ मोइत्रा को लगाई फटकार
  • ममता ने नदिया जिले में पार्टी की गुटबाजी पर जताई नाराजगी
  • बैठक के दौरान ममता ने पार्टी के कई और सदस्यों को भी जमकर लताड़ा

नदिया (पश्चिम बंगाल): तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने गुरुवार को कृष्णानगर में एक जनसभा के दौरान अपनी ही पार्टी की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) की खिंचाई की। ममता ने नदिया जिले में पार्टी के भीतर बढ़ती गुटबाजी पर नाराजगी व्यक्त की। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बैठक के दौरान ममता बनर्जी के चेहरे से साफ झलक रहा था कि वह गुटबाजी को लेकर बिल्कुल खुश नहीं हैं। यह पहली बार है जब ममता ने अपने किसी सांसद को कैमरों के सामने इस तरह सार्वजनिक रूप से डपट लगाई है।

मंच पर ही थी महुआ

ममता बनर्जी ने राज्य सरकार की ओर से आयोजित एक प्रशासनिक बैठक के दौरान अपने जिला नेताओं से कहा, महुआ, मैं यहां एक स्पष्ट संदेश दे रही हूं। मुझे यह देखने की जरूरत नहीं है कि कौन किसके खिलाफ है, लेकिन जब चुनाव होगा, तो पार्टी तय करेगी कि कौन लड़ेगा और कौन नहीं। इसलिए, यहां कोई असहमति नहीं होनी चाहिए। यह कल्पना करने का कोई कारण नहीं है कि वही व्यक्ति हमेशा के लिए एक ही पोजिशन में रहेगा।' महुआ मोइत्रा, जिन्हें हाल ही में पार्टी के नदिया जिलाध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था, वह इस दौरान ममता बनर्जी के ठीक पीछे मंच पर बैठी थीं।

ममता ने आरोप बताए फर्जी

इंडिया टुडे के मुताबिक, ममता ने टीएमसी नेतृत्व के एक धड़े पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए पोस्टर लगाने का जिक्र किया। एक अंदरुनी जॉब की ओर इशारा करते हुए बनर्जी ने कहा कि पुलिस जांच से पता चला है कि आरोप फर्जी थे। ममता ने कहा, ' यह वास्तविक घटना नहीं है। इसे क्यूरेट किया गया और मीडिया में लगाया गया। मैंने सीआईडी ​​के जरिए इसकी क्रॉस चेकिंग की है।' ममता ने यह बयान ऐसे समय में दिया है जब राज्य में निकाय चुनाव होने वाले हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर