Aaj Ki Good News: इस राज्य में कक्षा 5 तक के बच्चों को मिलेगा मुफ्त ब्रेकफास्ट, उत्तर प्रदेश को हरा-भरा बनाने में जुटी योगी सरकार

Aaj Ki Good News: इस बुलेटिन में हम आपके लिए देश और प्रदेश की अच्छी और बड़ी खबर लेकर आए हैं। एक क्लिक कर आप आज की अच्छी खबरों पर एक नजर डाल सकते हैं। 

aaj ki good news
आज की अच्छी खबर  

Aaj Ki Good News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश को हरा भरा बनाने में जुट गई है। एक तरफ जहां माफियों की संपत्तियों पर बुलडोजर चलाकर जब्त किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले पांच वर्षों में 175 करोड़ पेड़ पौधे लगाने का निर्णय लिया है। वहीं तमिलनाडु में एमके स्टालिन की सरकार अपने वायदों को लेकर काफी चर्चा में बनी हुई है। एमके स्टालिन को मुख्यमंत्री बने हुए अभी एक साल ही हुए हैं, इस बीच उन्होंने अपनी योजनाओं से सबको चौंका दिया है। इस बुलेटिन में हम आपके लिए देश और प्रदेश की अच्छी और बड़ी खबर (Aaj Ki Good News) लेकर आए हैं।

उत्तर प्रदेश को हरा-भरा बनाने में जुटी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश को हरा भरा बनाने में जुट गई है। एक तरफ जहां माफियों की संपत्तियों पर बुलडोजर चलाकर जब्त किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले पांच वर्षों में 175 करोड़ पेड़ पौधे लगाने का निर्णय लिया है। इससे प्रदेश की हरियाली में 6 प्रतिशत की वृद्धि होगी। तथा राज्य का पर्यावरण स्वच्छ होगा और यह करीब 730 लाख टन कार्बनडाइ ऑक्साइड अवशोषित करेगा।

मारुति सुजुकी अपने ग्राहकों को दे रही है बड़ा तोहफा

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। कंपनी ने मई 2022 में अपने व्हीकल के लिए कुछ दिलचस्प डील्स और बेनेफिट्स की घोषणा की है। इसके तहत कार कंपनी अपनी अलग-अलग कारों पर कुछ खास डिस्काउंट दे रही है। जिसमें मारुति ऑल्टो के ग्राहकों को 5000 रुपये का कैशबैक और 3000 रुपये का कॉरपोरेट डिस्काउंट मिल रहा है।
सीएनजी के अलावा दूसरी कारों पर 8 हजार रुपये का कैशबैक और 10 हजार रुपये का एक्सचेंज बोनस मिल रहा है। ऐसे में यदि आप कार खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो बिना देरी किए हुए झटपट मारुति कंपनी की गाड़ी अपने घर के सामने खड़ी कर सकते हैं।

ओएनजीसी ने इन पदों पर किया बंपर भर्ती का ऐलान

द ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। ओएनजीसी ने अपने यहां पर विभिन्न पदों पर 3500 से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट ongcindia.com  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यहां आवेदन की अंतिम तारीख 15 मई 2022 है। बता दें ओएनजीसी के इन पदों पर आटीआई पास और बिना आईटीआई पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

इस राज्य में कक्षा 5 तक के बच्चों को मिलेगा मुफ्त ब्रेकफास्ट

तमिलनाडु में एमके स्टालिन की सरकार अपने वायदों को लेकर काफी चर्चा में बनी हुई है। एमके स्टालिन को मुख्यमंत्री बने हुए अभी एक साल ही हुए हैं, इस बीच उन्होंने अपनी योजनाओं से सबको चौंका दिया है। हाल ही में उन्होंने राज्यसभा में एक साल के कार्यकाल की रिपोर्ट पेश करते हुए राज्य के सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए बड़ी घोषणा की है। स्टालिन ने कहा कि 6 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए न्यूट्रीशनल स्कीम की शुरुआत की जाएगी। इस योजना के तहत राज्य के सरकारी स्कूलों में कक्षा 5 तक के बच्चों को ब्रेकफास्ट उपलब्ध कराया जाएगा।
 
केजीएफ 2 ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका

कन्नड़ सुपरस्टार यश, बॉलीवड एक्टर संजय दत्त और रवीना टंडन की फिल्म केजीएफ 2 का तूफान रुकने का नाम नहीं ले रहा है, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड्स धराशायी करते हुए नया कीर्तिमान रच दिया है। बता दें 14 अप्रैल को रिलीज हुई इस फिल्म के हिंदी संस्करण ने बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर