कोविड-19 के बढ़ते मामले, 1 जनवरी से आम जनता के लिए बंद रहेगा राष्ट्रपति भवन म्यूजियम 

देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच एहतियात के तौर पर राष्ट्रपति भवन, राष्ट्रपति भवन संग्रहालय आगंतुकों के लिए अगले आदेश तक बंद रहेंगे

Tour of Rashtrapati Bhavan, Rashtrapati Bhavan Museum closed for general public from Jan 1 amid spike in COVID-19 cases
1 जनवरी से आम जनता के लिए बंद रहेगा राष्ट्रपति भवन म्यूजियम   |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • राष्ट्रपति भवन, राष्ट्रपति भवन संग्रहालय आगंतुकों के लिये शनिवार से बंद रहेंगे
  • अगले आदेश तक ‘चेंज ऑफ गार्ड’ कार्यक्रम भी नहीं होगा
  • कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच लिया गया फैसला

नई दिल्ली: देश में COVID-19 मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोतरी के बीच राष्ट्रपति भवन और राष्ट्रपति भवन संग्रहालय 1 जनवरी से आम लोगों के लिए बंद रहेगा। राष्ट्रपति सचिवालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, अगले नोटिस तक चेंज ऑफ गार्ड समारोह भी नहीं होगा। दरअसल भारत में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वैरिएंट के 309 नए मामले एक दिन में सामने आने से देश में इस स्वरूप के मरीजों की कुल संख्या 1,270 हो गयी है। इसके बाद देश में विभिन्न तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं।

राष्ट्रपति भवन का बयान

राष्ट्रपति भवन की तरफ से इस संबंध में एक बयान जारी किया गया है। बयान के मुताबिक, 'कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए एहतियात के तौर पर राष्ट्रपति भवन और राष्ट्रपति भवन संग्रहालय का भ्रमण आम जनता के लिए कल (पहली जनवरी 2022) से लेकर अगली सूचना तक बंद कर दिया गया है। गार्ड ऑफ चेंज समारोह भी अगली सूचना तक आयोजित नहीं होगा।'

ये भी पढ़ें: फूलों की नायाब दुनिया, शानदार फव्‍वारे, कुछ ऐसा है मुगल गार्डन, इस दिन से आप भी देख सकेंगे सुंदर नजारे
 

कोविड के बढ़ रहे हैं मामले

इस बीच, भारत ने शुक्रवार को पिछले 24 दिनों में 16,764 नए कोविड ​​​​-19 मामले दर्ज किए, तीसरे दिन तेजी से बढ़ते मामलों की बदौलत देश में कोरोनवायरस के मामले 34,838,804 तक पहुंचा दिया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोविड -19 मामलों के ओमिक्रॉन संस्करण के कुल मामले महाराष्ट्र और दिल्ली में क्रमशः 450 और 320 मामलों के साथ 1,270 हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में सक्रिय मामलों की संख्या 91,361 है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर