Tribute To Cyrus Mistry: साइरस मिस्त्री की मौत, पीएम मोदी से लेकर उद्योग जगत ने याद किया TATA Sons के पूर्व चेयरमैन को 

देश
रवि वैश्य
Updated Sep 04, 2022 | 18:45 IST

Tribute To Cyrus Mistri Ex chairman of TATA Sons: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की महाराष्ट्र के पालघर में संडे को हुई एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई, वह 54 साल के थे।

Tribute To CYRUS MISTRY
उनकी डेथ पर पीएम मोदी से लेकर राजनेताओं और उद्योग जगत ने दुख जताते हुए श्रद्धांजली दी है 

Cyrus Mistri Death News: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का मुंबई के पास कार दुर्घटना में  निधन हो गया है, उनकी डेथ पर पीएम मोदी से लेकर राजनेताओं और उद्योग जगत ने दुख जताते हुए अपनी श्रद्धांजली व्यक्त की है। गौर हो कि यह दुर्घटना उस वक्त हुई जब मिस्त्री की कार मुंबई से सटे पालघर जिले में एक डिवाइडर से टकरा गई। उस समय मिस्त्री मर्सिडीज कार में अहमदाबाद से मुंबई लौट रहे थे।

पालघर जिले के पुलिस अधीक्षक ने कहा, 'दुर्घटना अपराह्न लगभग 3.15 बजे हुई। मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई की ओर जा रहे थे। यह हादसा सूर्या नदी पर बने पुल पर हुआ। ऐसा लग रहा है कि यह एक दुर्घटना है।' इस हादसे में मिस्त्री के साथ यात्रा कर रहे दो अन्य लोग घायल हुए हैं, जिनमें कार चालक भी शामिल है। सभी घायलों को गुजरात के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिस्त्री के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए कासा ग्रामीण अस्पताल भेज दिया गया है।

पीएम मोदी बोले- मिस्त्री का निधन वाणिज्य एवं उद्योग जगत के लिए बड़ी क्षति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री के निधन पर रविवार को शोक व्यक्त किया और कहा कि उनका निधन वाणिज्य और उद्योग जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। मिस्त्री की एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। 

मोदी ने ट्वीट किया, 'श्री साइरस मिस्त्री का असामयिक निधन हैरान करने वाला है। वह एक अग्रणी उद्योगपति थे, जो भारत की आर्थिक शक्ति में विश्वास करते थे।' प्रधानमंत्री ने कहा, 'उनका निधन वाणिज्य और उद्योग जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना। उनकी आत्मा को शांति मिले।'

महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पुलिस से उस सड़क दुर्घटना की विस्तृत जांच करने को कहा, जिसमें साइरस मिस्त्री की मौत हुई है।

राहुल गांधी ने देश के विकास में उनके योगदान को किया याद

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उद्योगपति साइरस मिस्त्री की सड़क दुर्घटना में मृत्य हो जाने पर दुख जताते हुए रविवार को कहा कि उन्होंने देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट कर लिखा- साइरस मिस्त्री के आकस्मिक निधन से गहरा दुख और सदमा पहुंचा।भारतीय उद्योग ने अपना एक चमकता सितारा खो दिया है, जिसका भारत की आर्थिक प्रगति में योगदान हमेशा याद किया जाएगा।उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

शरद पवार ने लिखा-टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री के असामयिक निधन की चौंकाने वाली खबर के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ।



 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर