Tripura: भारत-बांग्लादेश सीमा पर उग्रवादियों के साथ मुठभेड़, BSF का जवान गंभीर रूप से घायल

देश
भाषा
Updated Aug 19, 2022 | 15:16 IST

पूर्वोत्तर में भारत बांग्लादेश की सीमा पर आज सीमा सुरक्षा बल के जवानों और एनएलएफटी के संदिग्ध उग्रवादियों के साथ हुई भीषण मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया है।

Tripura Encounter with militants on Indo-Bangladesh border BSF jawan seriously injured
घटना के बाद भारत- बांग्लादेश के पास सुरक्षा की गई कड़ी 
मुख्य बातें
  • नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा और बीएसएफ के बीच मुठभेड़
  • घटना के बाद भारत- बांग्लादेश सीमा के पास सुरक्षा की गई कड़ी
  • उग्रवादियों का तलाशी अभियान हुआ तेज

अगरतला: उत्तरी त्रिपुरा के कंचनपुर अनुमंडल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर एनएलएफटी (नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा) के संदिग्ध उग्रवादियों के साथ हुई भीषण मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि घायल जवान की पहचान बीएसएफ की 145वीं बटालियन के गिरिजेश कुमार के रूप में हुई है, जिन्हें इलाज के लिए अगरतला ले जाया गया है।

अभियान के दौरान हुई गोलीबारी

अधिकारियों के मुताबिक, बीएसएफ की एक टीम कंचनपुर अनुमंडल के सीमा-II चौकी इलाके में एक अभियान पर थी, तभी बांग्लादेश की तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। पुलिस अधीक्षक (एसपी) किरण कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, 'भारी हथियारों से लैस उग्रवादियों के एक समूह ने बांग्लादेश के रंगमती पर्वतीय जिले के जुपुई इलाके से बीएसएफ जवानों पर गोलियां चलाईं। जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।'
अरुणाचल प्रदेश : मुठभेड़ में NSCN (IM) के 6 उग्रवादी मारे गए

बढ़ाई गई सुरक्षा

उन्होंने कहा, “मुठभेड़ के दौरान बीएसएफ के एक जवान को चार गोलियां लगीं।' घटनास्थल पर पहुंचे कुमार ने बताया कि बीएसएफ की तरफ से समन्वित जवाबी कार्रवाई के कारण उग्रवादी ज्यादा नुकसान नहीं कर सके। उन्होंने कहा, 'घटना के बाद भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। क्षेत्र में अभियान भी तेज कर दिया गया है। हम आवश्यक कार्रवाई के लिए बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) से इस मुद्दे पर बात करेंगे।'

अमित शाह की मौजूदगी में कारबी आंगलोंग समझौते पर हस्ताक्षर, असम में 1000 उग्रवादी हथियारों के साथ करेंगे सरेंडर

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर