Handwara: हिज्बुल के दो और आतंकी गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में गोल-बारूद बरामद

Handwara: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना और पुलिस की कार्रवाई जारी है। गुरुवार को हंदवाड़ा में पुलिस ने हिज्बुल के दो आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है।

Breaking News
Handwara: हिज्बुल के दो और आतंकी गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में गोल-बारूद बरामद 
मुख्य बातें
  • कश्मीर पुलिस को एक और सफलता, हिज्बुल के आतंकियों को किया अरेस्ट
  • गिरफ्तार किए आतंकियों के पास बड़ी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद
  • इससे पहले आज ही विस्फोटक से लदी कार का लगाया था पता

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी है। गुरुवार को पुलिस ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों को मदद करने वाले दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया। इस दौरान सेना को बड़ी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार भी मिले हैं। इन्हें हंदवाड़ा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने एक कार में मौजूद विस्फोटक का पता लगाकर आईईडी विस्फोट को नाकाम कर दिया। इस कार में करीब 45 किलोग्राम विस्फोट रखा हुआ था।

एक और पुलवामा की थी साजिश

 कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार (आईजी) ने कहा कि हिज्बुल मुजाहिद्दीन और जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) एक साथ मिलकर पिछले साल फरवरी के आत्मघाती हमले की तरह ही सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की साजिश रच रहे थे।  उन्होंने कहा ‘पुलिस को एक सप्ताह से हिज्बुल और जैश के आतंकवादियों द्वारा कार बम का इस्तेमाल करते हुए सुरक्षाबलों पर बड़े हमले की साजिश की जानकारी मिल रही थी। जब बुधवार को इस विषय में पर्याप्त जानकारी मिल गई तो हमने और चीजें भी जुटाईं और सुरक्षा बलों ने पुलवामा में नाकेबंदी की।’

पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं कई आतंकी मददगार

यह पहला मौका नहीं है जब सुरक्षाबलों ने आतंकियों और उनके मददगारों को गिऱफ्तार किया हो। कश्मीर में पाकिस्तान परस्त आतंकी लगातार बड़े हमले करने की कोशिशों में लगे हुए हैं औऱ हर बार सुरक्षाबल उनके नापाक इरादों पर पानी फेर देते हैं। जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद तो घाटी में आतंकी बौखलाए हुए हैं और लगातार हमले की योजना बना रहे हैं।

 कुछ समय पहले ही सुरक्षाबलों ने बड़गाम में एक आतंकी अड्डे का भांडाफोड करते हुए लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी जहूर वानी (Zahoor Wani) को गिरफ्तार कर बड़ी मात्रा में हथियार औऱ गोला बारूद बरामद किए थे। यही नहीं सुरक्षाबलों ने डोडा से भी हिज्बुल आतंकी को गिरफ्तार कर उसके पास से पिस्टल और वायरलेस सेट की बरामद किए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर