अनंतनाग में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकी ढेर, आपत्तिजनक सामान भी बरामद

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। दो आतंकियों को मार गिराया गया है। दोनों आतंकियों का संबंध हिज्बुल मुजाहिद्दीन से है।

Jammu and Kashmir, terrorism, anantnag encounter
अनंतनाग मुठभेड़ में हिज्बुल के दो आतंकी ढेर 
मुख्य बातें
  • हिज्बुल के दो आतंकी अनंतनाग मुठभेड़ में ढेर
  • आतंकियों के पास से आपत्तिजनक सामान भी बरामद
  • मारे गए आतंकी कई अपराधों में शामिल थे

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार शाम ट्वीट किया, जिसमें कहा गया है कि हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है और इलाके की तलाशी चल रही है। पुलिस ने कहा था कि अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके के शितीपोरा में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है। मारे गए आतंकवादियों की पहचान चकवांगुंड निवासी इश्फाक अह गनी, अनंतनाग और यावर अयूब डार निवासी डोगरीपोरा, अवंतीपोरा के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन एचएम से संबद्ध है। दोनों कई आतंकी अपराधों में शामिल थे।

एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई के हवाले से बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले के बिजबेहरा के शितीपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था।अधिकारियों ने कहा कि जब उन पर गोलीबारी की गई तो बल तलाशी ले रहे थे और उन्होंने जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।

इस बीच, श्रीनगर और अवंतीपुर में शुक्रवार देर रात दो अलग-अलग मुठभेड़ों में लश्कर-ए-तैयबा समूह से जुड़े चार आतंकवादी मारे गए।पुलिस ने कहा कि अवंतीपुर में मारे गए आतंकवादी बुधवार शाम बडगाम में टेलीविजन अभिनेता अमरीन भट की हत्या में शामिल थे।उनकी पहचान बडगाम जिले के हफरू चदूरा के शाहिद मुश्ताक भट और पुलवामा के हकरीपोरा के फरहान हबीब के रूप में हुई है।कश्मीर से जुड़े लश्कर के 2 आतंकवादी YouTuber अमरीन भट की हत्या गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

श्रीनगर ऑपरेशन में, पुलिस ने दक्षिण कश्मीर से श्रीनगर शहर में आतंकवादियों की आवाजाही के बारे में इनपुट इकट्ठा किया और उनकी मौजूदगी पर नज़र रखी। पुलिस की एक विशेष और छोटी टीम ने एक घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया तलाशी के दौरान आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पता चला था। आतंकवादियों ने खोज दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर