जम्मू-कश्मीर : घाटी में आतंकियों का सफाया जारी, शोपियां में मुठभेड़ में 5 आतंकवादी ढेर

Two terrorists killed in encounter in Shopian: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में 5 आतंकवादी मारे गए हैं। सुरक्षाबलों की यह बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। हाल के दिनों में बड़ी संख्या में आतंकी मारे गए हैं।

Two terrorists killed in encounter in Sugoo area of Shopian district in Jammu & Kashmir
शोपियां में मुठभेड़ में मारे गए 5 आतंकवादी। फाइल पिक्चर  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • शोपियां में हुई मुठभेड़ में मारे गए 5 अज्ञात आतंकवादी
  • रविवार को हुई मुठभेड़ में हिज्बुल के 5 आतंकी हुए ढेर
  • सुरक्षाबलों ने पिछले दिनों नाकाम की पुलवामा जैसी साजिश

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। शोपियां जिले के सूगो इलाके में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकवादियों को मार गिराया है। पुलिस ने बताया है कि के शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 5 आतंकवादी मारे गए हैं। पिछले 72 घंटों में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का यह तीसरा अभियान है। गत सोमवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के चार आतंकवादियों को मार गिराया। जबकि रविवार को सुरक्षाबलों के अभियान में इसी आतंकवादी समूह के पांच आतंकी मारे गए। यह मुठभेड़ शोपियां के रेबान इलाके में हुई थी।

हाल के दिनों में 22 आतंकवादी हुए ढेर
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने मंगलवार को कहा, 'आज और कल हुए अभियान में हिज्बुल मुजाहिदीन के नौ आतंकवादी मारे गए हैं। पिछले दो दिनों में 9 बड़े अभियान चलाए गए जिनमें 22 आतंकवादी ढेर हुए हैं। मारे जाने वाले आतंकियों में छह टॉप कमांडर शामिल हैं।' इस बीच, घाटी में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान की तरफ से बुधवार सुबह नियंत्रण रेखा (एलओसी) के समीप नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया गया।

टॉप कमांडर रियाज नाइकू मारा गया
कुछ दिनों पहले हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के हाथों हिज्बुल का टॉप कमांडर रियाज नाइकू मारा गया। नाइकू की तलाश सुरक्षाबलों को लंबे समय से थी। हिज्बुल का यह आतंकी घाटी में कई अपराधों में संलिप्त था। सेना ने अपने ऑपरेशन 'ऑल आउट' से आतंकवादियों की कमर तोड़ दी है। आतंकवादी संगठनों के ज्यादातर शीर्ष कमांडर मार दिए गए हैं। 

पुलवामा जैसी साजिश नाकाम हुई
गत 28 मई को सुरक्षाबलों ने पुलवामा जैसे हमले की आतंकियों की एक बड़ी साजिश नाकाम कर दी। आतंकी अपनी इस साजिश में सफल हो जाते तो वे बड़ा नुकसान पहुंचा सकते थे। दरअसल, सुरक्षाबलों को एक कार से बड़ी मात्री आईईडी मिली जिसे निष्क्रिय किया गया। आतंकी विस्फोटक लदी कार से सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाना चाहते थे। इस मामले में पुलिस ने कई आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर