कुपवाड़ा में दो सोपोर में एक आतंकी ढेर, एक पाकिस्तानी और दूसरा स्थानीय

कुपवाड़ा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया है जिसमें एक पाकिस्तानी और दूसरा स्थानीय है। चकतारस इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

Kupwara Encounter, Security Forces, Jammu and Kashmir Police
कुपवाड़ा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर 
मुख्य बातें
  • कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को कामयाही, दो आतंकी ढेर
  • एक पाकिस्तानी और दूसरा स्थानीय
  • चकतारस इलाके में हुई थी मुठभेड़

कुपवाड़ा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया गया है जिसमें एक पाकिस्तानी और दूसरा स्थानीय है। चकतारस इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। इसके साथ ही सोपोर में भी एक आतंकी मारा गया है।  गृहमंत्री अमित शाह ने घाटी में चुनिंदा तरीके से एक के बाद एक की जा रही हत्याओं के मद्देनजर शुक्रवार को जम्मू कश्मीर की सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुख मनोज पांडे तथा जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा उन प्रमुख लोगों में शामिल थे जिन्होंने इस बैठक में हिस्सा लिया।मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री ने जम्मू कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

आतंकवादियों का हो रहा है सफाया
जम्मू कश्मीर पुलिस का कहना है कि मारे गए आतंकियों का संबंध लश्कर से है और उनमें से एक का नाम तुफैल है जो पाकिस्तान का रहने वाला है।
पुलिस के मुताबिक, प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन का आतंकवादी कमांडर एचएम निसार खांडे मारा गया था। जिसके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद 01 एके 47 राइफल बरामद हुई थी। इससे पहले कल ही जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में दो प्रवासी मजदूर घायल हो गए थे।


आतंकवाद का किसी धर्म से वास्ता नहीं

जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने कहा था कि  जो आतंकवाद फैलाता है उसका कोई धर्म नहीं होता है। चाहे हिंदू हो या मुसलमान, जो भी व्यक्ति भारत के खिलाफ काम करेगा उसपर कार्रवाई होगी'। जम्मू कश्मीर शासन किसी के साथ भेदभाव नहीं कर रहा है। इस समय आप देख रही होंगी कि बड़ी संख्या में आतंकियों के खात्मे की कार्रवाई जारी है। आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की वजह से उनमें हताशा है और छिटपुट घटनाएं सामने आ रही हैें। जहां तक कश्मीरी पंडितों का सवाल है कि उनके लिए ईमानदारी से कई चक्र में योजनाएं चलाई जा रही हैं। जब उनसे यासीन मलिक को बीजेपी शासन के दौरान पासपोर्ट देने का सवाल किया गया तो उस सवाल के जवाब में कहा कि बीती बातों पर कुछ टिप्पणी करने से बेहतर है कि हम वर्तमान में क्या कुछ बेहतर कर रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर