Udaipur Murder: एनआईए करेगी उदयपुर घटना की जांच, किसी आंतकी संगठन से जुड़े हो सकते हैं दोनों आरोपी

Udaipur Murder case: केंद्रीय जांच एजेंसी NIA को उदयपुर मामले की तफ्तीश का जिम्मा सौंपा गया है। एनआईए की एक टीम उदयपुर के लिए रवाना हुई है।

Udaipur incident
उदयपुर हत्याकांड के दोनों आरोपी 

राजस्थान के उदयपुर में हुई घटना की आतंकी जांच की जाएगी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एक टीम को राजस्थान के उदयपुर के लिए रवाना किया गया है। यहां 2 लोगों ने एक शख्स की काफी बेरहमी से हत्या की है। उसका सिर धड़ से अलग कर दिया। हालांकि पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज दोनों सूरजपोल उदयपुर के रहने वाले हैं। दोनों ने हत्या का वीडियो बनाया और उसे वायरल किया।

एनआईए की टीम उदयपुर हत्याकांड के दोनों आरोपियों के प्रोफाइल की तफ्तीश कर सकती है। जिस तरह से हत्या की गई उस पैटर्न को देखते हुए NIA को आरोपियों के किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने का शक है। दोनों आरोपियों के सरहद पार पाकिस्तान से तार जुड़े होने का शक है। 

उदयपुर में एक दर्जी की दुकान पर दो व्यक्ति नाप देने के लिए आते हैं। दर्जी उनमें से एक व्यक्ति की नाप ले रहा था। सामने एक व्यक्ति वीडियो बना रहा था। जैसे ही दर्जी एक व्यक्ति के कंधे की नाप लेता है। उसके गले पर छूरा चल जाता है। वो दर्जी बार बार कह रहा है कि क्या हुआ। उसे क्यों मार रहे हो। चीखने की आवाजें आ रही हैं। लेकिन हत्यारों ने कुछ नहीं सुना और दर्जी का गला काट दिया। हत्यारों ने ना सिर्फ इस मर्डर का वीडियो बनाया। बल्कि मर्डर के बाद हत्यारों ने अपने कबूलनामे वाला वीडियो भी रिकॉर्ड किया। इसमें वो अपना नाम बता रहे हैं। वो खून लगा हुआ छूरा दिखा रहे हैं। ये भी धमकी दे रहे हैं कि ये छूरा पीएम मोदी पर भी चलेगा। और सर तन से जुदा वाला नारा भी लगा रहे हैं।

राजसमंद से गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी, उदयपुर में कई जगह लगाया गया कर्फ्यू, धारा 144 भी लागू

इन हत्यारों ने जिस दर्जी का गला काट दिया। उसका नाम कन्हैया लाल है और उसकी उम्र करीब 40 साल थी। कन्हैया लाल उदयपुर के धानमंडी इलाके में सुप्रीम टेलर्स नाम की दुकान चलाते थे। ऐसा बताया जा रहा है कि 10 दिन पहले इन्होंने या फिर इनके बेटे ने फेसबुक पर एक पोस्ट किया था। जिसमें कथित तौर पर नूपुर शर्मा का समर्थन किया था। जिस कन्हैयालाल की हत्या हुई, उसे पिछले कई दिन से धमकियां मिल रही थीं। बताया जा रहा है कि कन्हैया ने पुलिस में धमकियों के बारे में शिकायत भी की थी, लेकिन पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई और कन्हैया को कुछ दिन संभलकर रहने के लिए बोल कर वापस भेज दिया। आज दोपहर ढाई बजे के करीब दोनों हत्यारे बाइक से आए और कन्हैयालाल का गला काट दिया। सच ये है कि राजस्थान पुलिस की नाक के नीचे मर्डर की प्लानिंग हो रही थी। हत्या में शामिल मोहम्मद रियाज अंसारी ने 17 जून को ही वीडियो बना लिया था और कहा था कि वो सर कलम करने के बाद वीडियो वायरल करेगा। 

उदयपुर में युवक की बेरहमी से हत्या, लोगों में गुस्सा, सड़कों पर किया प्रदर्शन, इंटरनेट बंद किया गया

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर