Lockdown: अपनी मौत के तीन साल बाद जिंदा गांव लौटा बेटा! पुलिस के सामने रहस्य- कंकाल किसका था

देश
किशोर जोशी
Updated May 15, 2020 | 07:08 IST

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर से जो मामला सामने आया है उसके जानकर हर कोई हैरान है। यहां तीन साल पहले मृत घोषित हो चुका एक युवक वापस अपने गांव लौट आया है।

Uday from Madhya Pradesh who was assumed dead 3 years ago has returned home amid Lockdown
लॉकडाउन की वजह से अपनी मौत के तीन साल बाद जिंदा लौटा युवक 
मुख्य बातें
  • लॉकडाउन की वजह से जिंदा लौटा युवक, कंकाल बना पुलिस के लिए पहेली
  • मामला मध्य प्रदेश के छत्तरपुर के एक गांव का है जहां युवक तीन साल बाद गांव लौटा
  • इस युवक को परिवार ने तीन साल पहले मृतक मान लिया था

भोपाल: यूं तो आप लॉकडाउन के दौरान के दौरान हर रोज कई दर्दनाक तस्वीरों और खबरों से रूबरू हो रहे हैं लेकिन मध्यप्रदेश के छतरपुर में लॉकडाउन एक परिवार के लिए ऐसी खुशियां लेकर आया है जिसे वो ताउम्र नहीं भूल पाएगा। जी हां यह मामला मध्य प्रदेश के छत्तरपुर का है जहां के दिलवारी गांव में रहने वाला उदय अपनी मौत के तीन साल बाद घर वापस लौट आया है। जैसे ही उदय घर लौटा तो हर कोई हैरान था कि आखिर ये चमत्कार कैसे हो गया। हम आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है।

तीन साल पहले हो गया था लापता

दरअसल तीन साल पहले, यानि 2017 में उदय नाम का यह युवक गांव से अचानक लापता हो गया। उसके बाद उदय के घरवाले काफी परेशान हो उठे और तमाम जगहों पर उसकी खोजबीन की गई लेकिन हर तरफ से मायूसी मिली। इसके बाद पुलिस में भी गुमशुदगी की एफआईआर दर्ज की गई जिसके बाद पुलिस ने भी अपना तलाशी अभियान शुरू किया। 

पुलिस के कंकाल बना पहेली

 पुलिसकर्मी सीताराम अवसइया के मुताबिक, '2017 में उदय के गायब होने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई। जब हम उसकी तलाश कर रहे थे तो पुलिस को एक कंकाल मिला। उदय के पिता ने कंकाल से मिले कपड़े के एक टुकड़े से उसकी शिनाख्त भी कर ली थी। बहरहाल, अब हम इस बात की जांच करेंगे कि आखिर वह कंकाल किसका था।'

उदय ने बताई गायब होने की पूरी कहानी
फिलहाल उदय की घर वापसी से उसका परिवार बेहद खुश है। जैसे ही उदय के घर वापस आने की खबर गांव वालो को मिली तो आसपास के गांवों में हडकंप मच गया। हर कोई हैरान था कि आखिर कैसे मरा हुआ शख्स जिंदा लौट सकता है। बाद में जब उदय ने अपनी गायब होने की कहानी बताई तो लोग वापसी पर खुश हो गए। तीन साल बाद घर वापस लौटे उदय ने बताया, 'मैं दिल्ली इसलिए भाग गया था क्योंकि कुछ लोगों ने मेरे ऊपर चोरी का झूठा इल्जाम लगाने की कोशिश की थी जबकि ऐसा कुछ था नहीं। अब वापस आकर मैं बहुत खुश हूं।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर