शिवनेरी किले पर CM उद्धव ठाकरे ने छत्रपति शिवाजी की जयंती पर दी श्रद्धांजलि

देश
भाषा
Updated Feb 19, 2020 | 12:59 IST

बुधवार को छत्रपति शिवाजी महाराज की 390 जयंती मनाई जा रही है। इस दौरान सीएम उद्धव ठाकरे छत्रपति शिवाजी को श्रद्धांजलि देने के लिए शिवनेरी के किले पहुंचे।

Uddhav Thackeray paid tribute to Shivaji at Shivneri Fort
उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी की 390वीं जयंती पर बुधवार को पुणे स्थित शिवनेरी किले पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। शिवाजी का जन्म 19 फरवरी 1630 को शिवनेरी दुर्ग में हुआ था।
ठाकरे ने वहां पालना समारोह में हिस्सा लिया और किले में विकास कार्य का मुआयना किया।

शिवसेना प्रमुख ने ट्विटर पर भी शिवाजी को श्रद्धांजलि दी और ‘शिव जयंती’ पर राज्य के लोगों को भी शुभकामनाएं दी। ‘शिव जयंती’ की आधिकारिक तारीख 19 फरवरी है। शिवसेना का मानना है कि शिवाजी महाराज की जयंती हिंदू कैलेंडर के अनुसार मनाई जानी चाहिए। कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख बालासाहेब थोराट और पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने भी ट्विटर पर शिवाजी महाराज को याद किया।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी और ट्वीट किया कि उनका साहस और प्रशासनिक कुशलता अतुलनीय है। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया, ‘छत्रपति शिवाजी महाराज को उनकी जयंती पर नमन।’

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर