MP: कटनी में निर्माणधीन सुरंग धंसी, 9 मजदूर दबे, अब तक 7 को बचाया गया

MP Katni Tunnel Accident: मध्य प्रदेश के कटनी में नर्मदा घाटी परियोजना के तहत बन रही सुरंग का एक हिस्सा धंस गया है।

MK Katni Accident
मप्र के कटनी में हादसा  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • कटनी जिले के स्लीमनाबाद में हुआ हादसा ।
  • कुल 9 मजदूर फंसे, अब तक पांच को बचाया गया।
  • फंसे मजदूर जीवित , एसडीआरएफ की टीम मौके पर

मध्य प्रदेश के कटनी में बड़ा हादसा हुआ है। नर्मदा घाटी परियोजना के तहत बन रही सुरंग ( Narmada Valley Project tunnel)का एक हिस्सा धंस गया और  9 मजदूर दब गए।  यह हादसा स्लीमनाबाद इलाके के एनएच-30 के नीचे से निकल रही सुरंग में हुआ है।नेशनल हाईवे कमजोर होने की वजह से डायवर्जन के साथ मरम्मत का कार्य चल रहा था। इसी दौरान यह हादसा हुआ।मौके पर प्रशासन के अधिकारी मौजूद हैं। एजेंसियों द्वारा बचाव कार्य जारी है।

अब तक सात मजदूर बचाए गए

ताजा समाचार मिलने तक, सुरंग में फंसे मजदूरों में से 7 को सुरक्षित निकाल लिया गया है। कटनी के कलेक्टर प्रियांक एम ने कहा कि जबलपुर से पहुंचे राज्य आपदा आपातकालीन प्रतिक्रिया बल (एसडीईआरएफ) की टीम की मदद से शेष मजदूरों को बचाने के लिए बचाव अभियान जारी है। मध्य प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) राजेश राजोरा ने राज्य सचिवालय से बचाव अभियान की निगरानी कर रहे है। एक अधिकारी के अनुसार घटना शनिवार देर शाम की है।

सभी मजदूर जीवित

अधिकारियों के अनुसार सुरंग में फंसे सभी 2 मजदूर जीवित हैं और एसडीईआरएफ की टीम जरूरी उपकरणों के साथ एक शाफ्ट खोदकर उन तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। जिला कलेक्टर और एसपी बचाव अभियान की निगरानी के लिए घटनास्थल पर मौजूद हैं। इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना को लेकर जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक (एसपी) से बात की। अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घायल मजदूरों के इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर