केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को आया धमकीभरा फोन, पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार

देश
अनुज मिश्रा
अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated Dec 24, 2021 | 15:43 IST

केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्र टेनी को धमकीभरा फोन आया, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा रहा है कि फोन कॉल के जरिये केंद्रीय मंत्री को ब्‍लैकमेल करनी कोशिश की गई।

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को आया धमकीभरा फोन, पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार
केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी को आया धमकीभरा फोन, पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्‍ली : दिल्ली पुलिस ने गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को ब्लैकमेल करने की कोशिश मामले में  5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को 17 दिसंबर को अजय मिश्र टेनी की तरफ से एक शिकायत मिली थी, जिसमें कहा गया कि उनके नंबर पर धमकीभरा कॉल आ रहा है और उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश की जा रही है। आरोपियों को शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्‍हें तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

केंद्रीय मंत्री ने वीओआईपी कॉल्स के जरिये उन्हें ब्लैकमेल किए जाने की शिकायत दी थी। इसमें कॉलर ने दावा किया कि उसके पास लखीमपुर खीरी मामले से जुड़े कुछ वीडियो और सबूत हैं, जिससे मंत्री की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कॉल करने वाला इसके एवज  में उनसे करोड़ो रुपये की मांग कर रहा था। पुलिस के मुताबिक ये कॉल कई बार किए गए।

Year Ender 2021: लखीमपुर खीरी हिंसा, बेटा जेल में गृह राज्यमंत्री पिता अजय मिश्रा मुश्किल में

5 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस को जैसे ही शिकायत मिली पुलिस ने फौरन दिल्ली के नार्थ एवेन्यु पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर जांच शुरू की। इस बाबत बाकायदा एक टीम का गठन किया, जिसका नेतृत्व कमिश्नर राकेश अस्थाना कर रहे थे। नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट की कई टीम ने कई दिन टेक्निकल सर्विलांस के जरिये 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनमें चार को नोएडा से और एक को दिल्ली के सिरसपुर इलाके से गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम अमित काला, अश्विन, अमित, संदीप, निशांत हैं। पुलिस ने उनके पास से कॉल करने वाले उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपियों में से कुछ बीपीओ में काम करते थे और इनमें से एक का पुराना चीटिंग का केस भी था। जांच के दौरन पता चला कि इन्होंने अजय मिश्र टेनी का नंबर निकाला और वीओआईपी कॉल करना शुरू किया, जो इनके पीए ने उठाया।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी ने की पत्रकारों से अभद्रता, SIT रिपोर्ट पर सवाल पूछने पर भड़क उठे, VIDEO

आरोपी कॉल्स किसी दफ्तर से नहीं, बल्कि कभी नोएडा तो कभी कहीं और के पार्क में बैठकर करते थे। फिलहाल पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस इनसे पूछताछ कर  इनके और टारगेट और मंसूबों का पता लगाने की कोशिशों में जुटी है। सूत्रों के मुताबिक, इनके पास से लखीमपुर खीरी की कोई वीडियो नहीं मिला है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर