केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का एलान-जब तक निर्भया के दरिंदों को फांसी नहीं तब तक रखूंगा 'उपवास'

देश
रवि वैश्य
Updated Jan 24, 2020 | 17:46 IST

Union Minister Ramdas Athawale Fast: जब तक निर्भया के गुनहगार फांसी पर नहीं लटक जायेंगें तब तक केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले उपवास रखेंगें ऐसा एलान अठावले ने किया है।

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का एलान-जब तक निर्भया के दरिंदों को फांसी नहीं तक रखूंगा 'उपवास'
समाजसेवी अन्ना हजारे भी निर्भया मामले पर अपने ही अंदाज में विरोध जता रहे हैं  

नई दिल्ली: दिल्ली में साल 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप की गूंज देश ही नहीं दुनिया में सुनाई दी थी, बाद में इलाज के दौरान निर्भया की मौत हो गई थी उसके बाद से देशभर में इसे लेकर खासे विरोध प्रदर्शन किए गए थे। बाद में पुलिस ने निर्भया के गुनहगारों को गिरफ्तार किया था और लंबी पैरवी के बाद अब उन्हें फांसी दिए जाने की पूरी तैयारी कर ली गई है।

वहीं इस बारे में केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने एलान किया है की जब तक निर्भया के गुनहगार फांसी पर नहीं लटक जायेंगें तब तक वो उपवास रखेंगें और अन्न नहीं खायेंगे। अठावले समाजसेवी अन्ना हजारे से मुलाकात करने रालेगण सिद्धी गए थे उसके बाद उन्होंने ऐसा कहा है।

गौरतलब है कि समाजसेवी अन्ना हजारे भी निर्भया मामले पर अपने ही अंदाज में विरोध जता रहे हैं और वो 'मौन व्रत' पर हैं।  निर्भया के गुनहगारों को फांसी पर लटकाए जाने का डेथ वारंट जारी किया जा चुका है और उन्हें 1 फरवरी को फांसी के फंदे पर लटकाए जाने की तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं।

एक संभावना ये भी जताई जा रही है कि चारों दोषियों में से तीन (विनय,पवन और अक्षय) में से किसी ने दया याचिका डाल दी तो यह मामला फिर कुछ दिन के लिए आगे टल सकता है।

यदि बीच में कोई और अड़चन ना आई तो चारों को 1 फरवरी की सुबह 6 बजे फांसी पर लटका दिया जाएगा। 

 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर