Unlock 1 guidelines In Punjab: धार्मिक स्थलों के संबंध में गाइडलाइंस जारी, जानें क्या है खास

Unlock Giudelines for Place of worship: पंजाब सरकार ने पूजा स्थलों के संबंध में गाइडलाइंस जारी की है। इसके तहत 20 से ज्यादा लोग एक साथ दर्शन या इकट्ठा नहीं बैठ पाएंगे।

Unlock 1 guidelines In Punjab: धार्मिक स्थलों के संबंध में गाइडलाइंस जारी, जानें क्या है खास
8 जून से धार्मिक स्थलों को खोलने की है अनुमति  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • 8 जून से धार्मिक स्थलों को खोलने की मिली है इजाजत
  • पंजाब सरकार की तरफ से गाइडलाइंस जारी, सुबह पांच बजे से रात 8 बजे तक धार्मिक स्थल खोले जाएंगे
  • एक साथ से 20 से अधिक लोगों को दर्शन या बैठने की अनुमति नहीं

नई दिल्ली। इस समय देश में अनलॉक 1 में है। इसका अर्थ यह है कि ऐहतियात के साथ पाबंदियां हटाई जा रही हैं। आठ जून से देश भर में माल्स और धार्मिक स्थलों को खोले जाने के संबंध में केंद्र सरकार की तरफ से गाइडलाइंस जारी की गई है। लेकिन अंतिम फैसला राज्य सरकारों पर छोड़ दिया गया। केंद्र की गाइडलाइन के मुताबिक अलग अलग राज्य सरकारों ने पूजा स्थलों को आठ जून से खोलने का फैसला किया है उनमें पंजाब भी एक है। 

पंजाब सरकार की तरफ से गाइडलाइंस जारी
पंजाब सरकार की तरफ से पूजा स्थलों को खोलने के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई है। सभी पूजा स्थल सुबह पांच बजे से रात्रि आठ बजे तक खोले जा सकेंगे। जिस समय पूजा होगी उस वक्त 20 से अधिक लोग नहीं होंगे। इसके साथ ही सरकार ने होटल्स, मॉल्स, रेस्टोरेंट के साथ हॉस्पिटैलिटी से जुड़े सेवाओं के संबंध में भी दिशानिर्देश जारी की गई हैं। रेस्टोरेंट अभी भी सिर्फ टेक अवे और होम डिलीवरी कर सकेंगे। 

कोरोना के साथ ही आगे बढ़ना होगा
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि कोरोना काल में हम सबके सामने चुनौती है। लेकिन एक सच्चाई यह भी है कि जब तक इस वायरस के खिलाफ वैक्सीन या दवा नहीं आती है तो हमें इसके साथ चलना होगा। एक लंबे समय तक लॉकडाउन भी उपाय नहीं है। लिहाजा ऐहतियात के साथ ही हमें आगे बढ़ना होगा।  उन्होंने कहा कि सरकार एक एक चरण में केंद्र के दिशानिर्देशों के मुताबिक आगे बढ़ रही है। जहां तक पंजाब की बात है यह बात सच है कि कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। लेकिन रिकवरी रेट बेहतर है लिहाजा उतनी चिंता की बात नहीं है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर