यूपी पेपर लीक मामला: बलिया के DIOS सस्पेंड, STF को सौंपी गई जांच, रद्द पेपर की परीक्षा इस तारीख को होगी

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 12वीं क्लास की अंग्रेजी परीक्षा के पेपर लीक होने के बाद रद्द कर दी गई है। बलिया के DIOS सस्पेंड कर दिए गए हैं। जांच स्पेशल टास्क फोर्स को सौंप दी गई है।

UP 12th English paper leak case: Ballia's DIOS suspended, investigation handed over to STF
यूपी पेपर लीक मामले की जांच एसटीएफ को सौंंपी गई  
मुख्य बातें
  • यूपी में 12वीं क्लास की अंग्रेजी परीक्षा के पेपर लीक हुए।
  •  पेपर लीक मामले में बलिया के DIOS सस्पेंड कर दिए गए हैं।
  • जांच स्पेशल टास्क फोर्स को सौंपी गई है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 12वीं क्लास की अंग्रेजी परीक्षा 24 जिलों में प्रश्नपत्र लीक होने के बाद रद्द कर दी गई है। परीक्षा बुधवार दोपहर 2 बजे से होनी थी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मामले की जांच के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स को लगाया गया है। उधर ACS होम अवनीश अवस्थी ने बलिया के डीएम एवं एसपी से पेपर लीक मामले की विस्तृत रिपोर्ट  मांगी गई है। पेपर लीक मामले में बलिया के DIOS सस्पेंड कर दिए गए हैं।

 उत्तर प्रदेश में इंटरमीडिएट की इंग्लिश की परीक्षा अब 13 अप्रैल को होगी।

उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा प्रभारी मंत्री गुलाब देवी ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि बलिया में क्लास 12 का अंग्रेजी प्रश्न पत्र लीक हो गया था। मामले की जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह पूछे जाने पर कि केवल 24 जिलों में परीक्षा रद्द क्यों की गई, गुलाब देवी ने कहा कि जो प्रश्न पत्र लीक हुआ था, वह केवल 24 जिलों में वितरित किया गया था, जहां परीक्षा रद्द कर दी गई है। शेष 51 जिलों में अंग्रेजी की परीक्षा चल रही है।

अपर मुख्य सचिव (माध्यमिक शिक्षा) आराधना शुक्ला ने राज्य के 24 जिलों में क्लास 12वीं की अंग्रेजी की परीक्षा रद्द करने की पुष्टि की है। शुक्ला ने कहा ने कहा कि  परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्नपत्र लीक हो गया था। मामले की जांच की जा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर