UP Assembly Elections: अठावले ने BJP को दिया फॉर्मूला, बोले-UP चुनाव में  BSP को ऐसे दी जा सकती है मात

UP Assembly Elections 2022 : रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के नेता रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने कहा है कि उनकी पार्टी भाजपा (BJP) के साथ गठबंधन कर करीब 12 सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है।

 Ramdas Athawale, RPI leader
यूपी में चुनाव लड़ेंगे आरपीआई प्रमुख रामदास अठावले।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • यूपी चुनाव के लिए रामदास अठावले ने भाजपा को दिया है जीत का फॉर्मूला
  • आरपीआई नेता ने कहा कि यूुपी चुनाव में 10-12 सीटों पर वह चुनाव लड़ सकते हैं
  • अठावले ने कहा कि जो प्रदर्शन कर रहे हैं वे किसान नहीं हैं, किसान अभी भी भाजपा के साथ

गोरखपुर : रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को यूपी चुनाव उनकी पार्टी के साथ गठबंधन कर लड़ना चाहिए। गठबंधन के तहत उनकी पार्टी 10-12 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। अठावले का कहना है कि उन्होंने इस बारे में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह जी से बात की है। आरपीआई नेता का कहना है कि भाजपा यदि उनकी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ती है तो इससे बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) को काफी नुकसान पहुंचेगा। 

अठावले ने गोरखपुर में दिया बयान

बुधवार को गोरखपुर में एक संवाददाता सम्मेलन में अठावले ने कहा कि मुस्लिम, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ी जाति बहुल वाली करीब 10-12 सीटों पर भाजपा के गठबंधन के साथ उनकी पार्टी अपने उम्मीदवार उतार सकती  है। उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे पर नड्डा और शाह से उनकी बातचीत चल रही है। अठावले ने बताया कि उनकी पार्टी 26 सितंबर को सहारनपुर से बहुजन कल्याण यात्रा की शुरुआत कर अपने चुनाव अभियान का आगाज करेगी। 

उन्होंने बताया कि यह बहुजन कल्याण यात्रा राज्य के कई जिलों से गुजरेगी और इसका समापन 18 दिसंबर को लखनऊ के रामाबाई अम्बेडकर पार्क में एक विशाल रैली के रूप में होगा। 

'सबका साथ सबका विकास' में भरोसा करती है BJP

एक सवाल के जवाब में अठावले ने कहा कि न तो भाजपा और न ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुस्लिमों के खिलाफ हैं। भाजपा 'सबका साथ सबका विकास' में विश्वास करती है। किसान आंदोलन के बारे में उन्होंने कहा कि जो लोग प्रदर्शन कर रहे हैं, वे किसान नहीं हैं। देश के 80 प्रतिशत किसान अभी भी पीएम मोदी और भाजपा के साथ हैं। आरपीआई नेता ने कहा कि समाज में सामाजिक समरसता लाने के लिए अंतर-जातीय विवाह पर जोर देना चाहिए। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ वर्षों में देश में 1.25 लाख से ज्यादा अंतर-जातीय शादियां हुई हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर