यूपी के आजमगढ़ में ग्राम प्रधान की हत्‍या से उग्र हुई भीड़, कई जगह आगजनी, तोड़फोड़

UP news: यूपी के आजमगढ़ में एक ग्राम प्रधान की हत्‍या कर दी गई है, जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उग्र भीड़ ने कई जगह तोड़फोड़ और आगजनी की।

यूपी के आजमगढ़ में ग्राम प्रधान की हत्‍या से उग्र हुई भीड़, कई जगह आगजनी, तोड़फोड़
यूपी के आजमगढ़ में ग्राम प्रधान की हत्‍या से उग्र हुई भीड़, कई जगह आगजनी, तोड़फोड़  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • आजमगढ़ के बांसगांव में प्रधान की हत्‍या कर दी गई है
  • हत्‍याकांड से नाराज ग्रामीणों ने उग्र प्रदर्शन किया
  • आक्रोशित लोगों ने कई जगह तोड़फोड़ व आगजनी की है

आजमगढ़ : उत्‍तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एक ग्राम प्रधान की हत्‍या कर दी गई है, जिसके बाद यहां हिंसा भड़क गई है। वारदात तरवा थाने के बांसगांव में हुई बताई जा रही है, जिसके बाद नाराज लोगों ने जगह-जगह तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया है। भीड़ ने कई जगह सरकारी वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया और तरवा थाने की बोगरिया पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया।

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, बांसगांव के प्रधान सत्यमेव राम की कुछ लोगों ने घर से बुलाकर हत्‍या कर दी। उनके सिर में गोली मारी गई, जिससे उनकी जान चली गई। हत्‍या की इस वारदात के बाद गांववालों में भारी आक्रोश है। उन्‍होंने कई जगह सड़कों पर तोड़फोड़ और आगजनी की है। पुलिस ने हालात को काबू में करने का हर संभव प्रयास किया, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया, जिसके बाद जिला मुख्‍यालय से पुलिस फोर्स बुलाई गई।

हवा में फायरिंग

फिलहाल यहां हिंसा नियंत्रण की स्थिति में है। आक्रोशित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने हवा में फायरिंग भी की। बताया जा रहा है कि उग्र भीड़ ने सड़कों पर जाम भी लगा दिया और इसी दौरान 16 साल के एक किशोर की वाहन के नीचे आने से जान चली गई। पुलिस ने फिलहाल ग्राम प्रधान के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौके पर पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी फिलहाल मौजूद हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर संज्ञान लेते हुए इस मामले में तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मृतकों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि का भी ऐलान किया है, जबकि अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर उनकी संपत्ति जब्त करने और उन पर NSA लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इस मामले में कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष और चौकी प्रभारी को निलंबित भी किया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर