दिल्ली से UP आने वालों का होगा कोरोना टेस्ट, योगी सरकार के प्रमुख सचिव का ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी से सड़क, विमान या ट्रेन के रास्ते आने वाले हर व्यक्ति की जांच की जा रही है।

corona test
कोरोना टेस्ट  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • दिल्ली में कोरोना का कहर पूरी तरह फैल चुका है
  • दिल्ली में मरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है
  • दिल्ली की स्थिति के मद्देनजर यूपी में सावधानी बरती जा रही है

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनो वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को कहा कि दिल्ली से उत्तर प्रदेश आने वाले लोगों को कोविड 19 टेस्ट से गुजरना होगा। मीडिया से बात करते हुए यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा कि जो लोग दिल्ली से फ्लाइट, बस या ट्रेन के माध्यम से राज्य में आ रहे हैं, उनका कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

उन्होंने कहा, 'दिल्ली में कोविड-19 के मौजूदा हालात के मद्देनजर उससे सटे उत्तर प्रदेश के जिलों में कोविड के नए मरीजों की संख्या बढ़ रही है, लिहाजा हम दिल्ली से आने वाले हर व्यक्ति के नमूने लेकर उनकी जांच कर रहे हैं। कोई भी व्यक्ति चाहे वह विमान से, ट्रेन से या बस से दिल्ली से आ रहा है, उसकी जांच की जा रही है। इसके अलावा लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करने, मास्क लगाने तथा बचाव के अन्य सभी तरीके अपनाने को कहा जा रहा है।' 

मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य सरकार संक्रामक बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए शादियों या आयोजनों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या पर भी चर्चा कर रही है। सरकार ने गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद में सामाजिक कार्यक्रमों में अधिकतम 100 लोगों को बुलाए जाने के निर्देश दिए हैं। तिवारी ने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए जो भी कदम उठाने होंगे वे उठाए जाएंगे। 

UP में 7559 की मौत

उत्तर प्रदेश में रविवार को 35 और कोविड-19 मरीजों की मौत हो गई और 2588 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। प्रदेश में इस वायरस की चपेट में आने से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 7559 हो गई है। इस समय प्रदेश में उपचाराधीन मरीजों की कुल संख्या 23,806 है, जिनमें से 10,902 गृह पृथकवास में हैं जबकि 2,356 निजी चिकित्सालयों में अपना इलाज करवा रहे हैं। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि अब तक कुल 4,95,415 संक्रमित ठीक हो चुके हैं जिसकी वजह से प्रदेश में कोविड-19 मरीजों के ठीक होने की दर 94.04 प्रतिशत है। इस माह में जिन जनपदों में सबसे ज्यादा संक्रमण दर देखी जा रही है, वे गौतम बुद्ध नगर, मेरठ, गाजियाबाद, लखनऊ और वाराणसी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर