योगी आदित्यनाथ नोएडा में, धारा 144 लागू, करेंगे कोविड अस्पताल का उद्घाटन

Yogi adityanath noida visit: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ 2 दिन के नोएडा के दौरा पर हैं। सीएम के दौरे को देखते हुए यहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्‍त किए गए हैं।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज पहुंचेंगे नोएडा, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्‍त, धारा 144 लागू
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज पहुंचेंगे नोएडा, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्‍त, धारा 144 लागू  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज नोएडा पहुंच रहे हैं
  • सीएम के दौरे को देखते हुए यहां कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं
  • ड्रोन कैमरों का संचालन रोक दिया गया है तो नोएडा में धारा 144 लगा दी गई है

नोएडा : उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दिल्‍ली से सटे एनसीआर के शहर नोएडा के दौरे पर हैं। वह यहां कोविड-19 अस्‍पताल का उद्घाटन करेंगे। उनके दौरे को देखते हुए यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। नोएडा में जहां धारा 144 लगा दी गई है। ड्यूटी पर तैनात रहने वाले 700 से अधिक पुलिसकर्मियों को पहले ही कोविड टेस्‍ट कराने के निर्देश दिए गए हैं।

कोविड अस्‍पताल का करेंगे उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के सीएम नोएडा के सेक्टर-39 में एक कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी के बीच यहां नए अस्‍पताल का उद्घाटन होने जा रहा है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर यहां पुलिस-प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा हरसंभव प्रयास कर रहा है। सीएम योगी यहां कई अन्‍य अहम परियोजनाओं के बारे में भी प्रगति रिपोर्ट लेंगे।

सीएम योगी का 12वां नोएडा दौरा

सीएम योगी का यह 12वां नोएडा दौरा होगा। इससे पहले वह 11 बार नोएडा का दौरा कर चुके हैं। उन्‍होंने इस मिथक को भी तोड़ा कि मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए जो भी नोएडा का दौरा करता है, उसकी कुर्सी चली जाती है। इस तरह का मिथक सबसे पहले 1982 में बना था, जब यूपी के मुख्यमंत्री रहते हुए विश्वनाथ प्रताप सिंह ने नोएडा में वीवी गिरी श्रम संस्थान का उद्घाटन किया था और इसके बाद वह पद से हट गए थे।

सुरक्षा इंतजाम कड़े

बहरहाल, यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ के नोएडा दौरे को देखते हुए यहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्‍त किए गए हैं। सुरक्षा कारणों से जहां गौतमबुद्धनगर जिले में ड्रोन कैमरों के संचालन पर रोक लगा दी गई है, वहीं नोएडा में धारा 144 लगा दी गई है। नोएडा के ADCP रणविजय सिंह के मुताबिक, सीएम योगी के दौरे के दौरान ड्यूटी पर रहने वाले 15 राजपत्रित अधिकारियों और करीब 700 कॉन्‍सटेबल्‍स को कोविड टेस्‍ट कराने के लिए भी कहा गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर