Covid Booster Dose: यूपी ने पार किया  'कोविड बूस्टर डोज' के 2 करोड़ से अधिक का आंकड़ा 

Covid booster dose in UP:उत्तर प्रदेश सरकार ने वायरस के खिलाफ लोगों को जल्द से जल्द बूस्टर डोज देने के लक्ष्य की शुरुआत 10 जनवरी से की थी। 

Covid booster dose in UP
कोरोना टीकाकरण में उत्तर प्रदेश ने सोमवार को 2 करोड़ से अधिक नि:शुल्क बूस्टर डोज का आंकड़ा पार कर लिया है। 
मुख्य बातें
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर हैंडल से दी जानकारी 
  • स्वास्थ्य कर्मी, फ्रंटलाइन वर्कर्स की मेहनत को सराहा 
  • रविवार को 19.64 लाख लोगों को दी गई बूस्टर डोज

लखनऊ: कोरोना महामारी को मात देने में उत्तर प्रदेश ने एक और उपलब्धि हासिल की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में प्रदेश में वृहद स्तर पर चल रहे कोरोना टीकाकरण में उत्तर प्रदेश ने सोमवार को 2 करोड़ से अधिक नि:शुल्क बूस्टर डोज का आकड़ा पार कर लिया है। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल से स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और प्रदेश की जनता को बधाई दी है। रविवार को प्रदेश के 19.64 लाख लोगों को बूस्टर डोज दी गई।  

टीका जीत का अवश्य लगवाएं 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल से बूस्टर डोज की जानकारी साझा करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश ने कोविड-19 के खिलाफ लोगों को बूस्टर डोज देने में बड़ी सफलता हासिल करते हुए सोमवार को दो करोड़ से अधिक का आकड़ा पार कर लिया है। यह उपलब्धि स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स की कड़ी मेहनत का परिणाम है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से महामारी के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने और जल्द से जल्द बूस्टर डोज को लगाकर कोरोना मुक्त भारत के लिए ''टीका जीत का'' की अपील की है।  

अभियान चलाकर किया जा रहा जागरूक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन टीकाकरण अभियान की शुरुआत के बाद 75 दिन के विशेष अभियान के तहत चलाए जा रहे अमृत खुराक अभियान का ही परिणाम है कि योगी सरकार ने एक बार फिर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपनी अहम जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है। 

इसके तहत 18 वर्ष की आयु के लोगों को 15 जुलाई से बूस्टर डोज देने के लिए 75 दिनों का विशेष अभियान शुरू किया था। वहीं मुख्यमंत्री के निर्देशों पर 18 वर्ष से अधिक आयु के हर व्यक्ति को बूस्टर डोज लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बूस्टर खुराक के महत्व के बारे में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के माध्यम से टीकाकरण केंद्रों की जानकारी भी दी जा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर