योगी सरकार के बुलडोजर का खौफ, बाहुबली MLA विजय मिश्रा ने खुद गिरवाया करोड़ों का शॉपिंग कॉम्‍प्‍लेक्‍स

देश
किशोर जोशी
Updated Dec 12, 2020 | 08:47 IST

अवैध निर्माण कार्यों के खिलाफ चल रही योगी सरकार की कार्रवाई का खौफ यूपी में साफ देखा जा रहा है। बाहुबली विधायक विजय मिश्र ने खुद ही अपने अवैध निर्माण कार्य पर बुलडोजर चला दिया।

UP MLA Vijay Mishra demolishes his 'illegal' property in Prayagraj after fear of the Yogi government's action
योगी सरकार का खौफ, MLA ने गिरवाया अपना शॉपिंग कॉम्‍प्‍लेक्स 
मुख्य बातें
  • यूपी में इन दिनों बाहुबली नेताओं और उनके क़रीबियों पर चल रही है बुलडोज़र वाली कार्रवाई
  • बाहुबली विधायक विजय मिश्र ने प्रयागराज में अपना अवैध निर्माण खुद गिराया
  • सरकार के खौफ से अन्य अपराधी भी चलवा सकते है हथौड़ा

लखनऊ/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में इन दिनों अपराधियों के बीच योगी सरकार का खौफ सता रहा है। योगी सरकार द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन नेस्तनाबूत का खौफ किस कदर फैला हुआ है इसकी एक बानगी प्रयागराज शहर में देखने को मिली थी। यहां बाहुबली विधायक विजय मिश्रा ने खुद अपनी करोड़ों की अवैध बने निर्माण पर हथौड़ा चलवाकर तोड़ दिया। इससे पहले मुख़्तार अंसारी,अतीक अहमद और उनसे जुड़े कई लोगों की बिल्डिंगें गिराई जा चुकी है। बाहुबली विधायक विजय मिश्र ने तो अब प्रयागराज में अपना अवैध निर्माण खुद गिराना शुरू कर दिया है।

विधायक भी खौफ में

भदोही के विधायक विजय मिश्रा की प्रयागराज शहर के अल्लापुर इलाके में चार मंजिला इमारत है जो ठीक पुलिस चौकी के सामने बनी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कॉम्प्लेक्स में बेसमेंट समेत पहली दो मंजिलों पर 20 से ज्यादा दुकानें और शोरूम संचालित होते थे जबकि बांकि बचे ऊपर के दो मंजिलों पर कई ऑफिस और लॉज बने थे जबकि विकास प्राधिकरण से सिर्फ दो मंजिल का ही नक्शा पास था। 

खुद तुड़वायी अपनी अवैध इमारत

यूपी पुलिस द्वारा अवैध निर्माण कार्यों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत कुछ समय पहले विजय मिश्रा के आलीशान आशियाने को सरकारी बुलडोजरों ने जमींदोज कर दिया था। इसके बाद प्रशासन की नजर विजय मिश्रा के करोड़ों की लागत वाले इस अवैध कॉमप्लेक्स पर थी। विजय मिश्रा ने कोर्ट के भी चक्कर लगाए लेकिन कहीं से राहत नहीं मिली जिसके बाद उनके परिवार ने हाईकोर्ट में अंडरटेकिंग देकर खुद ही अवैध निर्माण को गिराने की बात कही और फिर एक कॉन्ट्रैक्टर के माध्यम से दो अवैध मंजिलों को गिरवा दिया।

पहले भी कर चुकी है कार्रवाई

योगी सरकार ने पूर्व में कई बाहुबलियों के अवैध निर्माण कार्यों पर बुलडोजर चलवा दिया है जिसमें बाहुबली मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, सपा सांसद आजम खान और उनसे जुड़े लोगों के करोड़ों के अवैध निर्माण ढहा दिए हैं। इतना ही नहीं, योगी सरकार ने अवैध निर्माण कार्यों को ढहाने में हुए खर्च भी उन्हीं लोगों से वसूल रही है। योगी की इस कार्रवाई का खौफ पूरे प्रदेश में साफ तौर पर देखा जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर