Azam Khan: अखिलेश यादव को याद आए आजम खान, कहा-रमजान का महीना है, सरकार कर दे जेल से रिहा

Akhilesh Yadav demands release of Azam Khan: उत्तर प्रदेश की राजनीति के प्रमुख चेहरे रहे आजम खान की रिहाई की मांग सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने की है।    

azam khan
अखिलेश यादव ने उनकी पत्नी के भी विधायक होने का उल्लेख करते हुए यह भी कहा कि दोनों बीमार हैं 

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार से पार्टी के लोकसभा सदस्य मोहम्मद आजम खां (Azam khan) उनकी पत्नी एवं बेटे को माहे रमजान के पवित्र दिनों में इबादत और रोजे का फर्ज अदा करने के लिए जेल से रिहाई कर सदाशयता का परिचय देने का आग्रह किया है।

यादव ने कहा कि कई बार मंत्री और विधायक,राज्यसभा के सदस्य रह चुके मोहम्मद आजम खां प्रदेश के प्रतिष्ठित राजनेता हैं और मौलाना मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय जैसा उच्च शैक्षणिक संस्थान उन्हीं की देन है।

उन्होंने उनकी पत्नी के भी विधायक होने का उल्लेख करते हुए यह भी कहा कि दोनों बीमार हैं, सरकार उनके साथ जो व्यवहार कर रही है वह अशोभनीय है।

अखिलेश ने लगाया बदले की कार्रवाई का आरोप
यादव ने सत्ताधारी दल पर मोहम्मद आजम खां के प्रति विद्वेषपूर्ण व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आजम खां साहब पर सरकारी इशारे पर तमाम फर्जी मुकदमे दर्ज किए गए हैं और उन्हें जेल में रखकर प्रताड़ित किया जा रहा है एवं सत्तारुढ़ दल उनकी छवि बिगाड़ने पर तुला है।

यादव ने दावा किया कि भाजपा सरकार के आचरण से समाज का एक वर्ग बुरी तरह आतंकित है और उसमें असुरक्षा की भावना फैल रही है । उन्होंने कहा कि आजम खां साहब भाजपा की बदले की भावना के शिकार हैं एवं भाजपा हर मामले को साम्प्रदायिक रंग देने का काम कर रही है।

यादव ने कहा, 'रमजान के पवित्र महीने में लोग संयम, इबादत के साथ सबके भले के लिए दुआएं करते हैं। मोहम्मद आजम खां और उनके परिवार को भी देश के स्वतंत्र नागरिक के रूप में अपने धार्मिक फर्ज की अदायगी का पूरा अवसर मिलना चाहिए।'

आजम ने कोर्ट से लगाई थी गुहार,बयां किया अपना दर्द
कुछ दिनों पहले उन्होंने कोर्ट से कहा था कि पुलिस उनके साथ बेहद गलत व्यवहार कर रही है और जिला सीतापुर से रामपुर लाए जाने के दौरान तकरीबन छह घंटे के सफर में पुलिस टॉयलेट तक नहीं करने जा दे रही है,यही नहीं पुलिस उन्हें रास्ते में लंच तक नहीं करवा रही है जिससे वो इस दौरान बेहाल हो जाते हैं।  

इससे पहले भी आजम ने अपने साथ मिसबिहैब की शिकायत की थी आजम ने कहा था कि जेल में उनके साथ आतंकवादी जैसा बर्ताव किया जा रहा है।आजम ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, 'पूरा मुल्क जानता है कि उनके साथ क्या हो रहा है।'

आजम खान को सता रहा है कोरोना का खतरा
कुछ दिनों पहले सपा सांसद आजम खान से जिला जेल में मिलने पहुंचे नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा था कि उनके बैरक में गंदगी बहुत है।ऐसे में आजम खां को कोरोना वायरस का खतरा हो सकता है। चौधरी ने कहा कि रामपुर सांसद और उनके परिवार को लगातार परेशान किया जा रहा है। 

जेल में उन्हें अब तक बी श्रेणी की सुविधाएं नहीं दी गई है। उनको तनहाई में रखा गया है। जो काम नहीं होना चाहिए, वो सब उनके साथ हो रहा है। जेल के अंदर आजम खां और उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर