लॉकडाउन से आया रोजी पर संकट तो ऑटो ड्राइवर ने बना लिया खुदकुशी का मन, यूपी पुलिस ने ऐसे बचाई जान

देश
श्वेता कुमारी
Updated Apr 01, 2020 | 17:09 IST

लॉकडाउन के कारण यूपी के कानपुर में एक ऑटो ड्राइवर की रोजी पर जब संकट आ गया तो उसने खुदकुशी तक का मन बना लिया। लेकिन यूपी पुलिस ने समय पर राहत पहुंचाकर शख्‍स की जान बचा ली।

लॉकडाउन से आया रोजी पर संकट तो ऑटो ड्राइवर ने बना लिया खुदकुशी का मन, यूपी पुलिस ने ऐसे बचाई जान
लॉकडाउन से आया रोजी पर संकट तो ऑटो ड्राइवर ने बना लिया खुदकुशी का मन, यूपी पुलिस ने ऐसे बचाई जान (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL

कानपुर : देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया है, ताकि हालात को बिगड़ने से रोका जा सके। हालांकि इसके कारण कई लोगों की आजीविका भी प्रभावित हुई है, जो कामधंधे बंद हो जाने के कारण दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं। वे अपने गांव-घरों की ओर भी नहीं लौट पा रहे हैं, क्‍योंकि लॉकडाउन के कारण यातायात के सभी साधन बंद हो गए हैं।

खुदकुशी करने वाला था ऑटो ड्राइवर

मौजूदा हालात में ऐसे लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। प्रशासन हालांकि इन लोगों को मदद मुहैया कराने की हरसंभव कोशिश कर रहा है। यूपी में भी ऐसा ही हुआ, जब पुलिस ने वक्‍त पर पहुंचकर एक परेशान शख्‍स को खुदकुशी करने से रोक लिया। यह शख्‍स ऑटो ड्राइवर बताया जा रहा है, जिसकी रोजी-रोटी पर लॉकडाउन के कारण संकट आ गया। परिवार के लिए जरूरी सामान मुहैया कराने में नाकाम रहने पर यह शख्‍स इस कदर परेशान हुआ कि खुदकुशी तक का सोच लिया।

पिछले दिनों उस शख्‍स का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह ये कहते हुए सुना गया कि उसके घर का राशन 5 दिन पहले ही खत्‍म हो गया और उसके पास एक पैसा भी नहीं बचा है कि वह अपने घरवालों के लिए जरूरी सामान खरीद सके। हालात से हताश वह अपना जीवन खत्‍म करने जा रहा है। जैसे ही यह वीडियो यूपी पुलिस तक पहुंचा, पुलिस ने उसके बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी।

पुलिस की मदद

इस शख्‍स की पहचान कानपुर में श्यामनगर इलाके के बाशिंदे के तौर पर की गई, जो ऑटो चलाता है। हालांकि लॉकडाउन के कारण उसका काम ठप हो गया है। पुलिस उस शख्‍स के बारे में पूछताछ करते हुए श्‍यामनगर इलाके में पहुंची और फिर स्‍थानीय लोगों की मदद से उसके घर तक पहुंची। पुलिसकर्मियों ने उसे समझाया कि खुदकुशी कोई समस्या का समाधान नहीं है।

पुलिस ने उसे राशन और घर के लिए जरूरी सामान भी मुहैया कराए। साथ ही उसने फोन नंबर्स भी दिए और कहा कि परेशानी की हालत में वह उन्‍हें कॉल सकता है। पुलिसकर्मियों ने ऑटो ड्राइवर की पत्‍नी और बच्‍चों से भी बात की, ताकि उन्‍हें लॉकडाउन के दौरान हर संभव मदद दी जा सके।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर