देवी-देवताओं के फोटो वाले अखबार में मांस बेचने का आरोप, FIR के बाद दुकानदार मोहम्मद तालिब को जेल

रेस्त्रां में काम करने वाले एक कर्मचारी के मुताबिक, रद्दी अखबार कबाड़ी की दुकान से लाए गए थे और उन लोगों को यह नहीं मालूम था कि उसमें भगवान के फोटो छपे हैं।

meat, non veg, sambhal
मुख्य बातें
  • यह मामला उत्तर प्रदेश के संभल का है
  • हिंदू जागरण मंच ने इस बाबत शिकायत दी
  • धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप है

उत्तर प्रदेश के संभल में एक मुस्लिम दुकानदार पर देवी-देवताओं के फोटो वाले अखबार में मांस बेचने का आरोप लगा है। मामले में एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद मोहम्मद तालिब को जेल भेज दिया गया है।   

संभल के सर्कल अफसर जितेंद्र कुमार ने सोमवार (चार जुलाई, 2022) को इस बाबत समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "दुकानदार कागज में सामान बांधकर बेच रहा था। सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को जेल भेजा है। धार्मिक भावनाओं को भड़काने और आईपीसी की सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज है।"

दरअसल, तालिब के खिलाफ हिंदू जागरण मंच (एचजेएम) के जिला अध्यक्ष कैलाश गुप्ता ने सदर पुलिस थाने में शिकायत दी थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि दुकानदार ने भगवान के फोटो वाले अखबार में कथित तौर पर नॉन-वेज बेचकर उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

Kaali Movie Poster पर और गर्माया विवादः इधर दिल्ली में केस, उधर यूपी में निर्माता लीना मणिमेकलाई पर FIR 

हालांकि, महक रेस्त्रां में काम करने वाले एक कर्मचारी के हवाले से अंग्रेजी अखबार टीओआई ने बताया, "मेरे मालिक कबाड़ी के यहां से रद्दी अखबार लाए थे। बाकी खाने-पीने की दुकानों की ही तरह वह भी उसमें ग्राहकों का खाना पैक कर रहे थे। यह सामान्य चीज है, पर हमें यह नहीं मालूम था कि उन अखबारों में हिंदू देवी-देवताओं के फोटो भी होंगे। हम किसी की भावनाएं आहत नहीं करना चाहते हैं।"

तालिब साल 2012 से इस दुकान को चला रहे हैं। उनके परिवार के एक सदस्य ने बताया कि खाना पैक करने के लिए सालों से रद्दी अखबार का इस्तेमाल किया जा रहा है। वह आगे सवालिया लहजे में बोले- जब हम पुराने अखबार को रैपर के तौर पर इस्तेमाल करते हैं, तब क्या उसकी हेडरलाइंस या फिर तस्वीरों को ध्यान से देखते हैं? 

उन्होंने आगे दावा किया कि मो.तालिब ने कभी भी किसी की भावनाओं को आहत नहीं किया है। बेल पर पूछे जाने पर उन्होंने आगे और कुछ कहने से साफ इन्कार कर दिया।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर