CM योगी आदित्यनाथ ने किया गोरखपुर-वाराणसी उड़ान सेवा का शुभारंभ, बोले- यूपी में हवाई क्षेत्र में हो रहा तेजी से विकास

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर-वाराणसी उड़ान सेवा का शुभारंभ किया है। उन्होंने कहा कि यूपी में हवाई क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है। यूपी विकास की नई इबारत लिख रहा है।

Yogi Adityanath
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए स्पाइसजेट की गोरखपुर-वाराणसी उड़ान का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य में 9 हवाई अड्डे काम कर रहे हैं। चार साल पहले राज्य में सिर्फ चार हवाई अड्डे केवल 25 गंतव्यों से जुड़े थे। अब देश भर के 75 गंतव्यों के लिए राज्य से उड़ानें उपलब्ध हैं।

उन्होंने कहा कि आज बाबा गोरखनाथ की धरती गोरखपुर से बाबा विश्वनाथ की धरती वाराणसी के लिए नई उड़ान आरंभ हुई है। इस महत्वपूर्ण सेवा को आरंभ करने हेतु माननीय केंद्रीय नागर विमानन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी का हृदय से धन्यवाद! उत्तर प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई!  

योगी ने कहा कि आज गोरखपुर से वाराणसी को जोड़ने के लिए आरंभ हुई वायु सेवा अभिनंदनीय है। यह सेवा गोरखपुर समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास को नई ऊंचाइयां प्रदान करेगी।  आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा था कि एक हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज की यात्रा करेगा। उत्तर प्रदेश उनके इस संकल्प की पूर्ति करते हुए दिखाई दे रहा है। आज वर्तमान में प्रदेश से देश के 75 गंतव्यों तक हवाई यात्रा कर सकते हैं।

DRDO ने रिकॉर्ड 45 दिन में बनाई बहुमंजिला इमारत, यहां बनेंगे IAF के लिए लड़ाकू विमान

भारत ने आज से शुरू कीं नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, 2 साल तक रहीं पाबंदियां, 60 विदेशी एयरलाइंस का संचालन होगा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर