UP: 125 लाउडस्पीकरों को हटाया गया, 30 अप्रैल तक अवैध लाउडस्पीकरों को हटाने के संबंध में थाना प्रभारियों से मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश सरकार ने 30 अप्रैल तक धार्मिक स्थलों से अवैध लाउडस्पीकरों को हटाने के संबंध में सभी थाना प्रभारियों से रिपोर्ट मांगी है। 125 लाउडस्पीकरों को हटा दिया गया है।

loudspeaker
लाउडस्पीकर 

उत्तर प्रदेश के गृह विभाग में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने 30 अप्रैल तक धार्मिक स्थलों से अवैध लाउडस्पीकरों को हटाने के संबंध में सभी थाना प्रभारियों से रिपोर्ट मांगी है। निर्धारित समय सीमा में रिपोर्ट नहीं देने पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं एडीजी कानून एवं व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा है कि लाउडस्पीकर पर हाई कोर्ट के आदेश का पालन होगा। हमने लगभग 125 लाउडस्पीकरों को हटा दिया है और लोगों ने स्वेच्छा से लगभग 17,000 पीए सिस्टम की मात्रा कम कर दी है। अलविदा नमाज के लिए संवेदनशील जिलों में विशेष इंतजाम किए गए हैं। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 21 अप्रैल को कहा था कि अनुमति लेकर धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन परिसर से आवाज नहीं निकलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकरों के लिए कोई नया परमिट जारी नहीं किया जाएगा। हर किसी को अपनी पूजा पद्धति चुनने की स्वतंत्रता है। लेकिन इससे दूसरों को असुविधा नहीं होनी चाहिए।

लाउडस्पीकर विवाद: समाजवादी पार्टी की नेता रुबीना खान ने दी चेतावनी, बोलीं-मंदिरों के सामने मुस्लिम महिलाएं पढ़ेंगी कुरान

लाउडस्पीकर विवाद: महाराष्ट्र ने केंद्र के पाले में डाली गेंद, अब क्या करेगी मोदी सरकार

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर