उत्तराखंड: 21 मार्च को BJP विधायक दल की बैठक, जल्द तय हो सकता है मुख्यमंत्री का नाम, बैठकों का दौर जारी

Uttarakhand: उत्तराखंड में किसे मुख्यमंत्री बनाए जाए? इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में अभी भी मंथन चल रहा है। आज गृह मंत्री अमित शाह के यहां बैठक हुई, जिसमें उत्तराखंड के नेता भी मौजूद रहे।

Pushkar Singh Dhami
पुष्कर सिंह धामी 
मुख्य बातें
  • उत्तराखंड के नए सीएम को लेकर गृह मंत्री अमित शाह के घर बैठक हुई
  • रमेश पोखरियाल निशंक के आवास पर दूसरे दौर की बैठक हुई
  • धामी के नाम पर अभी भी संशय बना हुआ है

Uttarakhand CM News: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब बीजेपी में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर मंथन चल रहा है। इसी को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर उत्तराखंड के बीजेपी के बड़े नेताओं की बैठक हुई। एक्टिंग सीएम पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक बैठक में मौजूद रहे। रमेश पोखरियाल 'निशंक' और सतपाल महाराज भी बैठक में मौजूद थे।

इसके अलावा बैठक में बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महासचिव बीएल संतोष भी शामिल रहे। बैठक से पहले धामी ने कहा कि सरकार गठन की प्रक्रिया चल रही है। मुख्यमंत्री के नाम पर बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व फैसला लेगा। अमित शाह के आवास पर बैठक के बाद निशंक के घर पर भी बैठक हुई।

उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि विधानसभा के सभी नवनिर्वाचित सदस्य कल सुबह 11 बजे विधानसभा में शपथ लेंगे। शाम को विधायक दल की बैठक होगी।

गौरतलब हैं कि भाजपा की उत्तराखंड में प्रचंड जीत के बाद ये सवाल लगातार उठ रहे हैं की पुष्कर सिंह धामी जो अपनी सीट भी नहीं बचा पाए क्या पार्टी उन्हें सीएम बनाएगी। पार्टी के अंदरखाने सूत्र बताते हैं की विधायकों का एक तबका पुष्कर सिंह धामी के सीएम बनने के पक्ष में नही हैं।

धामी की हार के बाद उत्तराखंड में कौन बनेगा CM? इनमें से लग सकती है किसी एक की लॉटरी

उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल का इस्तीफा, हार के बाद सोनिया गांधी ने पद छोड़ने को कहा था

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर