Uttarakhand: भर्ती घोटाले की CBI जांच की मांग हुई तेज, राजधानी में विपक्ष का प्रदर्शन तो पहाड़ों में युवाओं का अनशन

देश
हिमांशु पुरोहित
Updated Sep 03, 2022 | 11:01 IST

UKSSSC Scam: राज्य में बीते दिनों उजागर हुए भर्ती घोटाले को लेकर अब लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। इस मामले की पूरी जांच सीबीआई से करवाने की मांग करते हुए विपक्ष ने तो मोर्चा खोला ही है साथ ही अब युवाओं ने भी अनशन और प्रदर्शन करना शुरु कर दिया है। 

Uttarakhand Demand for CBI inquiry into recruitment UKSSSC Scam intensifies Protest begins in Hills and cities areas
सीएम धामी ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कार्यवाही करने का आग्रह किया 
मुख्य बातें
  • रूद्रप्रयाग में यूकेडी की भूख हड़ताल 6 दिनों से जारी
  • सीएम धामी ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कार्यवाही करने का आग्रह किया
  • सीएम धामी ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कार्यवाही करने का आग्रह किया

UKSSC Paper Leak Scam: उत्तराखंड में बेरोजगारों का हाल ‘कंगाली में आटा गीला’ जैसा हो गया है, महीनों तैयारी करने के बाद भी नौकरी के लिए भटकते युवाओं के लिए नौकरियों में धांधली और भाई भतीजावाद जले पर नमक छिड़कने के बराबर है। इसी का नतीजा है कि अब युवा परीक्षा की तैयारी छोड़कर सड़कों पर न्याय के लिए उतर गया है।

UKD की भूख हड़ताल

राज्य के पहाड़ी जिले रूद्रप्रयाग में उत्तराखंड क्रांति दल (यूकेडी) की भूख हड़ताल लगातार 6 दिनों से जारी है, शुक्रवार की शाम यूकेडी के कार्यकर्ता मोहित डिमरी की हालत बिगड़ने पर प्रशासन ने उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डाक्टरों की सलाह पर आज मोहित ने अपना अनशन तोड़ने का फैसला किया है और कहा आंदोलन अब नए सिरे से शुरु होगा। हांलाकि यूकेडी के अन्य कार्यकर्ता आज भी अनशन पर डटे हुए है।

उत्तरकाशी में जुटे हजारों युवक

उत्तरकाशी की यमुनाघाटी के हजारों बेरोजगार युवक बड़कोट में महारैली के लिए जुटे और पूरे बाज़ार में रैली निकालकर अपना गुस्सा निकाला, युवाओं ने मुख्यामंत्री के नाम एक ज्ञापन भी दिया जिसमें पेपर लीक, विधान सभा में अवैध नियुक्तियों की सीबीआई जांच और भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग समेत कुल पांच मांगे मुख्यमंत्री के सामने रखी है।

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर गरमाएगी राजनीति,उत्तराखंड से भाजपा साधेगी 2024 !

विपक्ष बना रहा है हथियार

इस पूरे मामले को तूल पकड़ता देख सीएम धामी ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कार्यवाही करने का आग्रह किया है, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी दिल्ली में है, आज उनके देहरादून लौटने की संभावना जताई जा रही है, राजधानी पहुंचने के बाद ऋतु खंडूड़ी इसे पूरे मामले पर संज्ञान ले सकती हैं। लेकिन विपक्ष लगातार इस मुद्दे को हथियार बनाकर सरकार को घेरने से नहीं चूक रहा। विधानसभा के सामने प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता मुख्यमंत्री को ही दोषी ठहरा रहे है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने भी घोटाले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा है कि दोषी किसी भी दल का हो इसकी जांच होनी चाहिए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर