Uttarakhand: उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, तो क्या होगी 'घर वापसी'?

देश
किशोर जोशी
Updated Dec 24, 2021 | 22:59 IST

Harak Singh Rawat: उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने दिया इस्तीफा दे दिया है। पर्यावरण मंत्री हरक सिंह रावत कैबिनेट की बैठक में नाराज होकर बाहर निकल आए और इस्तीफा दे दिया।

Uttarakhand minister Harak Singh Rawat tendered his resignation from the Pushkar Dhami cabinet
उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने दिया इस्तीफा 
मुख्य बातें
  • कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने दिया उत्तराखंड सरकार से इस्तीफा
  • कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज की मंजूरी नहीं मिलने से नाराज थे हरक सिंह
  • हरक सिंह रावत के अगले कदम पर टिकी हैं सबकी नजरें

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है। खबर के मुताबिक वन और पर्यावरण तथा श्रम मंत्री हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) ने कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। कैबिनेट की बैठक में हरक सिंह रावत बहुत खफा नजर आए औऱ बैठक को बीच में ही छोड़कर चले गए तथा मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। हरक सिंह रावत पिछले काफी समय से अपने विधानसभा क्षेत्र कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज चाह रहे थे और कहा जा रहा था कि सरकार द्वारा उन्हें कैबिनेट बैठक के दौरान इसकी मंजूरी देने का वादा किया गया था लेकिन आज वो मंजूरी नहीं मिली तो हरक सिंह भड़क गए और बैठक बीच में ही छोड़कर ही चले गए। 

अगला कदम क्या होगा?

हरक सिंह रावत के अगले कदम को लेकर भी अब कयासों का बाजार गर्म हो गया है। रावत को लेकर पिछले काफी समय से कहा जा रहा था कि वह पार्टी से खुश नहीं हैं और कांग्रेस में जाने का मन बना रहे हैं। हालांकि जब देहरादून में टाइम्स नाउ नवनिर्माण मंच सजा था तो उन्होंने इस तरह की खबरों का खंडन किया था। उनसे मंच पर जब इससे संबंधित सवाल पूछा गया तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया था और कहा कि बीजेपी एक लोकतांत्रिक पार्टी है।

ये भी पढ़ें: विकास कार्यों पर कांग्रेस नेता काजी ने उठाए सवाल तो हरक सिंह रावत बोले-ये लोग आंकड़ेबाज

कई दिनों से सामने आ रही थी नाराजगी की खबरें

इससे पहले कहा जा रहा था कि रावत धामी सरकार और बीजेपी प्रदेश नेतृत्व से खुश नहीं हैं। कहा ये भी जा रहा है कि रावत कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व के संपर्क में है। कुछ दिन पहले ही ही उनकी एक कांग्रेस के दिग्गज नेता से देहरादून के रेस्तरा में मुलाकात भी हुई थी। इतना ही नहीं अक्टूबर माह में ही नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने भी डा हरक सिंह रावत से उनके आवास पर मुलाकात की थी तब भी कयासों का बाजार गर्म हुआ था। ऐसे में जब रावत ने आज इस्तीफा दे दिया है तो उनके अगले कदम पर सभी की नजरें होंगी।

ये भी पढें: सियासी पारा चढ़ाने वाले हरीश रावत ने अपनी ट्वीट पर दी सफाई, बताया कौन है 'मगरमच्छ' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर