बाढ़ के बीच गोदावरी नदी ने ले लिया रौद्र रूप! उफनती लहरों के बीच फंसे लोग, देखें- कैसे किए गए रेस्क्यू

देश
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Jul 14, 2022 | 15:59 IST

राहत और बचाव दस्ते ने दोनों लोगों को सही-सलामत बचा लिया।

telangana, Flood, rain, weather
रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान जहां नदी के पानी में गाड़ी फंसी थी, वहां लोगों को बचाते हुए रेस्क्यू टीम।  |  तस्वीर साभार: Times Now

तेलंगाना की गोदावरी नदी ने गुरुवार (14 जुलाई, 2022) को रौद्र रूप ले लिया। लगातार बारिश के चलते वहां जल स्तर बढ़ गया। इस बीच, कुछ लोग उफनती लहरों में फंस गए, जिन्हें बड़े ही नाटकीय ढंग से चॉपर से रेस्क्यू किया गया। घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया जिसमें, नदी के बीच एक कार में फंसे दो लोगों को रेस्क्यू करते देखा जा सकता है।

बताया जा रहा है कि ये लोग रास्ता पार करना चाह रहे थे, तभी वे वहां फंस गए थे। स्थानीयों से सूचना मिलते ही स्थानीय विधायक ने सीनियर अफसरों से इस मसले पर बात की, जिसके बाद स्पेशल हेलीकॉप्टर का इंतजाम कर उनकी जान बचाई गई। घटना चेन्नूर के सोमनपल्ली की बताई जा रही है, जहां बारिश और बाढ़ के पानी के बाद नदी का जल स्तर बढ़ गया था।  

गुजरात, MP और महाराष्ट्र में भी आफत की बारिश
तेलंगाना के अलावा गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भी बारिश लोगों के लिए फिलहाल आफत बनी है। गुजरात के वलसाड में गुरुवार को लगातार पानी गिरने से जिले के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए। औरंगा नदी का जलस्तर भी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया।

वलसाड की जिला कलेक्टर शिप्रा आगरे ने बताया- हमने करीब 550 लोगों को एहतियात के तौर पर शिफ्ट कर दिया है, जिससे हमें बाद में लोगों को बचाना न पड़े। ज़िले में एनडीआरएफ की दो टीम तैनात हैं। आज सुबह से 550-600 लोग शेल्टर होम या अपने जान-पहचान वालों के घरों में रुके हैं। ज़िले में करीब 50 रोड बंद हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर