दोस्त का 10 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ करना फ्री रेवड़ी है, केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना और गुजरात के लोगों से किया ये वादा

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात में अपनी पार्टी की जमीन तैयार करने के लिए के एक बार फिर अहमदाबाद पहुंचे। वहां उन्होंने कहा कि अपने दोस्त को 10 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ करना फ्री रेवड़ी है, मुफ्त शिक्षा देना रेवड़ी नहीं है। साथ ही उन्होंने गुजरात के लोगों मुफ्त बिजली देने का वादा किया।

Waiving off his friend's Rs 10 lakh crore debt is a free revdi, Kejriwal targets BJP and promising the people of Gujarat
AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 
मुख्य बातें
  • अरविंद केजरीवाल एक बार फिर गुजरात पहुंचे।
  • केजरीवाल ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा।
  • उन्होंने कहा कि मुफ्त शिक्षा रेवड़ी है तो गरीब कहां जाएगा?

अहमदाबाद: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर बुधवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे हैं। वहां उन्होंने कहा कि इस देश में 75वें स्वतंत्रता दिवस के बाद भी अगर लोग कहते हैं कि मुफ्त शिक्षा रेवड़ी है तो गरीब कहां जाएगा? अपने दोस्त को 10 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ करना क्राइम है। यह 'मुक्त रेवड़ी' है। उन्होंने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस आते हैं, एक दूसरे के खिलाफ बोलते और चले जाते हैं, लोगों के कल्याण के बारे में कभी बात नहीं करते हैं। हम बिजली, रोजगार के मुद्दों को उठाते हैं। हमने दिल्ली, पंजाब में बिजली मुफ्त की। यहां चुने जाने के 3 महीने में भी यही करेंगे। गौर हो गुजरात में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

केजरीवाल पिछले सप्ताह भी गुजरात की यात्रा पर आए थे। वह अपनी पार्टी को राज्य में स्थापित करने की रणनीति के तहत एक के बाद एक अलग-अलग जिलों की यात्रा कर रहे हैं। गुजरात में बीजेपी का शासन है और राज्य की राजनीति में बीजेपी और कांग्रेस का ही दबदबा रहा है।

'आप' के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव इसुदान गढ़वी ने मंगलवार को कहा था कि केजरीवाल की ओर से पहले की गई मुफ्त बिजली की घोषणा से लोगों में बहुत उत्साह है। बीजेपी के कार्यकर्ता भी इससे उत्साहित हैं और पूछ रहे हैं कि बीजेपी सरकार ने उन्हें (गुजरात के लोगों को) ऐसी राहत क्यों उपलब्ध नहीं कराई?

गढ़वी ने कहा कि बीजेपी ऐसी गारंटी से डर गई है। उन्होंने दावा किया कि उसने ऐसे राहत भरे उपायों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। वह राजनीतिक दलों की ओर से चुनाव पूर्व घोषणाओं के संबंध में शीर्ष अदालत में दायर याचिका का हवाला दे रहे थे। आम आदमी पार्टी चीफ ने पिछले शनिवार और रविवार को अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान जामनगर और छोटा उदयपुर में बोडेली की यात्रा की थी।

केजरीवाल ने रविवार को गुजरात के आदिवासियों के लिए कहा था कि राज्य के आदिवासी क्षेत्रों में संविधान की 5वीं अनुसूची और पंचायत उपबंध (अनुसूचित क्षेत्रों तक विस्तार) अधिनियम को लागू किया जाएगा। केजरीवाल ने बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने और नौकरी मिलने तक 3,000 रुपए प्रति माह भत्ता की गारंटी भी दी है। पिछले महीने सूरत में की गई एक घोषणा में, केजरीवाल ने कहा था कि उनकी पार्टी की राज्य में सरकार बनने पर लोगों को प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली उपलब्ध कराएगी।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर