सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपियों पर हमारी नजर थी, एनकाउंटर के बाद बोले पंजाब डीजीपी गौरव यादव

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल दो गैंगस्टर समेत चार शूटर को पंजाब पुलिस ने अमृतसर के अटारी में हुई मुठभेड़ मार गिराया। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि हम आरोपियों पर नजर रख रहे थे।

We had our eyes on the accused in the Sidhu Moosewala murder case, Punjab DGP Gaurav Yadav said after the encounter
पंजाब के डीजीपी गौरव यादव  |  तस्वीर साभार: ANI

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल दो गैंगस्टर बुधवार को अमृतसर में हुई मुठभेड़ में मार गिराए। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि हम सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपियों पर नजर रख रहे थे और हमारी टास्क फोर्स ने इस इलाके में कुछ हलचल देखी और हमने उस पर कार्रवाई की। आगे की जांच के लिए हमारी फोरेंसिक टीम मौके पर है। आज भारी गोलीबारी हुई, सिद्धू मूसेवाला मामले में शामिल 2 गैंगस्टर जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह मारे गए। हमने एक एके47 और एक पिस्टल बरामद की है। 3 पुलिस अधिकारियों को भी मामूली चोटें आई हैं।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) प्रमोद कुमार बान ने पत्रकारों को बताया कि गैंगस्टर जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह उर्फ मन्नू को पुलिस ने चार घंटे से अधिक समय तक चली मुठभेड़ में मार गिराया। उन्होंने कहा कि उनके पास से एक एके-47 और एक पिस्तौल बरामद हुई है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, बदमाश जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह उर्फ मन्नू कुसा गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में कथित तौर पर शामिल थे। ये दोनों फरार थे। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी की थी और लोगों से घरों में रहने को कहा गया था। उस स्थान से गोलियां चलने की आवाजें सुनाईं दीं जहां आरोपियों के छिपे होने की बात कही जा रही थी। गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। अमृतसर एनकाउंटर में तीन पुलिसकर्मी और एक पत्रकार समेत कुल 4 लोग घायल हुए हैं। इनमें से एक पुलिसकर्मी को  सीने में गोली लगी है उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

Moosewala Shooters: पंजाब के अटारी में एनकाउंटर खत्म, 4 शूटर्स मारे गए, पंजाब पुलिस की बड़ी कामयाबी

गौरतलब है कि गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा गांव में कुछ लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। सीसीटीवी फुटेज में रूपा और कुसा 21 जून को मोगा जिले में समालसर में मोटरसायकिल पर बैठे दिखाई दिए थे। पुलिस ने छह हमलावरों की पहचान की है, जो हत्या में शामिल दो मॉड्यूल का हिस्सा थे।

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने तीन निशानेबाजों -प्रियव्रत फौजी, कशिश और अंकित सिरसा को पहले पकड़ा था। रूपा और कुसा दूसरे मॉड्यूल का हिस्सा थे। समझा जाता है कि कुसा ने मूसेवाला पर गोली चलाई थी। कुसा और रूपा 29 मई को मानसा जिले के जवाहर के गांव में मूसेवाला की कार का पीछा कर रहे थे। यह दोनों टोयोटा कोरोला कार में थे। अपराध को अंजाम देने के बाद कुसा और रूपा ने एक कार छीनी और भाग गए। यह कार बाद में मोगा जिले में खड़ी पाई गई।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर