हम गरीबों, युवाओं को 1 महीने के भीतर बंपर नौकरी देंगे, तेजस्वी यादव बोले- सबसे अधिक सरकारी जॉब देने वाला राज्य होगा बिहार

नीतीश कुमार ने बीजेपी को झटका देकर महागठबंधन की सरकार बनाई। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार एक महीने के भीतर सबसे अधिक सरकारी नौकरी देने वाला राज्य होगा। उन्होंने कहा कि गरीबों और युवाओं के बंपर नौकरी देंगे।

We will give bumper government jobs to the poor and youth within a month, says Bihar Deputy CM Tejashwi Yadav
बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव 
मुख्य बातें
  • तेजस्वी यादव ने कहा कि एक महीने के भीतर बिहार सरकारी नौकरियां देने वाल देश का सबसे बड़ा राज्य होगा।
  • उन्होंने कहा कि बिहार ने वही किया जो देश को करने की जरूरत है।
  • उन्होंने कहा कि महागठबंधन इतना मजबूत है कि विधानसभा में विपक्ष के लिए बीजेपी अकेली बची है।

नई दिल्ली: एनडीए छोड़कर महागठबंधन में शामिल होकर नीतीश कुमार ने आरजेडी के साथ सरकार बनाई। जदयू और आरजेडी के इस गठबंधन पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि यह गठजोड़ समझौता नहीं है, एक स्वाभाविक गठबंधन है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि बिहार एक महीने के भीतर सबसे अधिक सरकारी नौकरी देने वाला राज्य होगा। रक्षा बंधन पर दिल्ली पहुंचे  तेजस्वी ने कहा कि यह असली 'महागठबंधन' है जिसे लालू यादव जी और नीतीश कुमार ने बनाया था। हमने नीतीश कुमार के फैसले का स्वागत किया और एक साथ आए।

राज्य के युवाओं को रोजगार देने के अपने वादों को पूरा करने की समयसीमा के बारे में बात करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि यह विधानसभा में विश्वास मत के बाद ही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम बीजेपी जैसी राजनीति नहीं करते हैं कि नेताओं को धमकाकर खरीद लेंगे। हम नौकरियां देंगे, विश्वास मत होने दीजिए। हम इस मुद्दे को लेकर बहुत गंभीर हैं। एक महीने के भीतर आप देखेंगे कि बिहार सरकारी नौकरियां देने वाल देश का सबसे बड़ा राज्य होगा।

इस बीच, बुधवार को नीतीश कुमार के डिप्टी के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद, तेजस्वी ने आश्वासन दिया कि नई सरकार प्राथमिकता के आधार पर बेरोजगारी और गरीबी को दूर करेगी। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए तेजस्वी ने जोर देकर कहा कि मुख्यमंत्री ने गरीबों का दर्द महसूस किया।

तेजस्वी यादव ने एएनआई को बताया कि बिहार ने वही किया जो देश को करने की जरूरत है। हमने उन्हें एक रास्ता दिखाया है। हमारी लड़ाई बेरोजगारी के खिलाफ है। हमारे सीएम ने गरीबों और युवाओं का दर्द महसूस किया। हम गरीबों और युवाओं को एक महीने के भीतर बंपर नौकरी देंगे, यह कुछ इतना भव्य होगा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। उन्होंने महागठबंधन में अपने विश्वास पर भी प्रकाश डाला और कहा कि बीजेपी को विधानसभा में विपक्ष के रूप में घेर लिया जाएगा।

बीजेपी ने लोगों के चेहरों से मुस्कान छीन ली थी, तेजस्वी यादव बोले- अब हर बूथ, हर ब्लॉक पर लोग उत्साहित हैं

उन्होंने कहा कि महागठबंधन इतना मजबूत है कि विधानसभा में विपक्ष के लिए बीजेपी के पास केवल एक ही बचा होगा। सीएम नीतीश कुमार द्वारा लिया गया कठिन निर्णय एक ऐसा निर्णय है जिसकी आवश्यकता थी। भाजपा द्वारा सांप्रदायिक तनाव फैलाया जा रहा था, वे क्षेत्रीय दलों को खत्म करने की कोशिश कर रहे थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर