Weather Alert: IMD ने आज देश भर में जारी किया भारी बारिश का अलर्ट, कई राज्यों में हो सकती है मूसलाधार बारिश 

भारी बारिश के बाद देश के कई हिस्सों से जो तस्वीरें आ रहीं हैं अभी उससे निजात मिलती नहीं दिख रही। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अभी देश के कई हिस्सों में हालात और भयावह हो सकते हैं।

Weather Alert IMD issued heavy rain alert across the country today
मौसम विभाग ने जारी किया आज देश भर में भारी बारिश का अलर्ट 
मुख्य बातें
  • भारी बारिश के बाद देश के कई हिस्सों से आ रही है परेशान करने वाली तस्वीरें
  • मौसम विभाग ने जारी किया आज देश भर में भारी बारिश का अलर्ट
  • महाराष्ट्र में भारी बारिश से होगा हाल बेहाल, 4 दिनों तक भारी बारिश का रेड अलर्ट

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहीं रेड, कहीं ऑरेंज तो कहीं यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। भारी बारिश के अलर्ट के बाद प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। SDRF और NDRF की टीम को किसी भी हालत से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिये गए हैं।

इन राज्यों के लिए अलर्ट

  1. महाराष्ट्र में 23 जुलाई से चार दिनों तक भारी बारिश का अनुमान,मुंबई कोकण नाशिक मराठवाड़ा में कल भारी बारिश का अलर्ट
  2. गुजरात में 23 से 25 जुलाई तक भारी बारिश होने का अनुमान, कई जिलों में रेड अलर्ट जारी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 23 जुलाई को कच्छ, मेहसाणा, साबरकांठा और अरावली के लिए रेड अलर्ट जारी किया है
  3. यूपी में 23 जुलाई तक मध्यम से भारी वर्षा की चेतावनी, आठ जिलों में आरेंज अलर्ट। मौसम व‍िभाग ने उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिनों तक भारी वर्षा होने की संभावना जताई है।
  4. उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल और पिथौरागढ़ 23 जुलाई तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान के लिए है ये अनुमान

राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दो नए पश्चिमी विक्षोभों की सक्रियता के बीच राजस्थान में अगले तीन चार दिन मानसून जोरों पर रहने का अनुमान है। रविवार को राज्य के अनेक हिस्सों में मानसून सक्रिय रहेगा।केंद्र ने आगामी 24 घंटे में राज्य के गंगानगर एवं हनुमानगढ़ जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने का 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है। साथ ही जोधपुर जयपुर एवं कोटा संभागों में भारी बारिश एवं कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने का अनुमान है।

कोटा में धरती से बादलों ने खींचा पानी, दशहत में आए लोग, हो सकती थी टोरनेडो जैसी तबाही

जयपुर और धौलपुर हुआ पानी- पानी

शुक्रवार को महज कुछ घंटों की बारिश के बाद जयपुर का बुरा हाल हो गया। राजस्थान की पिंक सिटी जहां अकसर सैलानियों का जमघट होता है।लेकिन भारी बारिश का तांडव ऐसा कि उसने सैलानियों की जगह ले ली है। लोग परेशान हो गए कि गाड़ियां सड़कों पर चल रहीं हैं या फिर नदी या तालब में समझ ही नहीं आ रहा। कुछ ऐसी ही हालत राजस्थान के धौलपुर की नजर आई जहां भारी बारिश के बाद.ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई है।

नांदेड़ के हालात

आसमानी आफत के बीच महाराष्ट्र के नांदेड़ से हैरान करने वाला वीडियो सामने आया जब पानी से भरा गड्डा जानलेवा साबित हो गया। पानी में बाइक की रफ्तार कोई ज्यादा नहीं थी लेकिन बाइक का पहिया गड्डे में जा पहुंचा और बाइक सवार चोटिल हो गया।चोटिल होने के बाद वो थोड़ी देर वहीं बैठा रहा। कुछ देर बाद लोगों ने उसकी मदद की।  पूरा वीडियो पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया।

Weather Today, 23 July 2022: दो-तीन दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत में कई इलाकों भारी बारिश का अनुमान

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर