Weather Today, 1 March: उत्तराखंड में आज से फिर करवट ले सकता है मौसम, जानिए कैसा रहेगा दिल्ली का हाल

Weather Forecast Today, 1 March 2022 (आज का मौसम): देश के अधिकांश हिस्सों में आज मौसम साफ रहने के आसार हैं। दिल्ली के आसमान में आज हल्के बादल छाए रह सकते हैं।

Weather Forecast Today 1 March 2022 weather rains updates Delhi NCR up himachal and Rajasthan
दिल्ली के आसमान में आज छाए रहेंगे हल्के बादल, जानिए अपडेट 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में आज सामान्य रह सकता है मौसम, आसमान में रह सकते हैं हल्के बादल
  • उत्तराखंड के कई हिलाकों में फिर से हो सकती है बारिश
  • जम्मू कश्मीर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना

Weather Forecast Today 1 March 2022: दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने कुछ दिन पहले करवट ली थी और अब धीरे-धीरे मौसम सामान्य होता जा रहा है। मौसम विभाग की मानें तो आज दिल्ली एनसीआर में आसमान में हल्के बादल रह सकते हैं और हल्की हवाएं चल सकती हैं। वहीं तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमना 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

उत्तराखंड में मौसम ले सकता है करवट

उत्तराखंड में मंगलवार से मौसम बदल सकता है। आज रात तक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तराखंड में दस्तक दे सकता है। जिससे पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के साथ बर्फबारी के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार एक मार्च से प्रदेश में मौसम फिर करवट बदल सकता है। वहीं, सोमवार को भी मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है।मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज प्रदेश में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। वहीं, देर रात तक ताजा पश्चिमी विक्षोभ हिमालयी क्षेत्रों में दस्तक दे सकता है। इस कारण उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जनपद में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में सोमवार को आमतौर पर बादल छाए रहेंगे जबकि मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है।"

राजस्थान में ऐसा रहेगा मौसम

वहीं राजस्थान की बात करें तो मंगलवार को मौसम साफ रह सकता है लेकिन बुधवार को एक नए पश्चिमी विक्षोभ से राजस्थान के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान है। मौसम केंद्र, जयपुर के प्रवक्ता के अनुसार, 'एक और नए पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव दो मार्च को राज्य के बीकानेर संभाग तथा जयपुर संभाग के शेखावाटी क्षेत्र में रहेगा। इस दौरान मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्के दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है।'
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर