Weather Today, 15 march:राजधानी दिल्ली में तेज हवाओं का अनुमान तो महाराष्ट्र-राजस्थान में लू की चेतावनी

Weather Forecast for Delhi:राजधानी दिल्ली में मंगलवार से मौसम बदलने वाला है कहा जा रहा है कि दो दिनों तक एक बार फिर से तेज हवाएं चलने वाली हैं।

Weather Today
दिल्ली में आज तापमान में बढ़ोतरी होगी 

Weather Forecast Today, 15 March 2022: मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली में 15 मार्च यानी मंगलवार को तापमान में बढ़ोतरी होगी और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री व अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा वहीं 16 मार्च की बात करें तो न्यूनतम  तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है।

दिल्लीवासियों के लिए सोमवार की सुबह मौसम सुहावना रहा, वहीं मौसम विभाग ने कहा, 'दिल्ली में तापमान 18 मार्च तक 36 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच बढ़ेगा। हवाएं चलने के कारण स्थिति में कुछ बदलाव होगा। इसलिए 18 और 19 मार्च को कुछ राहत मिलेगी। इसके बाद तापमान में वृद्धि जारी रहेगी।'दिल्ली में वर्ष 2021 में अधिकतम तापमान 12 मार्च तक 35 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था।

राजस्थान में अगले दो दिनों में लू चलने की चेतावनी

वहीं राजस्थान में मौसम विभाग ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में अगले दो दिनों में लू चलने की चेतावनी दी है।विभाग के अनुसार, इस महीने पश्चिमी राजस्थान में भीषण गर्मी कहर बरपा सकती है। 15 और 16 मार्च को बाड़मेर और जैसलमेर जिलों में लू चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने लू की चेतावनी के साथ 'येलो अलर्ट' जारी किया है। गर्मी की लहरें बाड़मेर और जैसलमेर के साथ-साथ अन्य जिलों में भी तापमान बढ़ा सकती हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक रेगिस्तानी राज्य के पश्चिमी क्षेत्रों में लू जारी रह सकती है। मंगलवार को पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जोधपुर और जैसलमेर में और बुधवार को बीकानेर, बाड़मेर, जोधपुर, जैसलमेर और जालोर जिलों में लू चलने की संभावना है।

महाराष्ट्र के कई जिलों में लू की चेतावनी जारी

महाराष्ट्र के कई जिलों में लू की चेतावनी जारी की है 15 मार्च से 16 मार्च के बीच कई जगहों पर भीषण गर्मी पड़ेगी इस दौरान लोग लू की चपेट में आ सकते हैं, ऐसी चेतावनी दी जा रही है वहीं गुजरात में भी लू की चेतावनी जारी की गयी है,जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में सोमवार को अगले 24 घंटों के दौरान धूप खिली रहेगी और मौसम शुष्क रहेगा।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर