Weather Today, Jan 16: कोहरे के साथ होगी दिल्ली NCR की सुबह, अगले कुछ दिनों में इन राज्यों में होगी बारिश

Weather Forecast Today, 16 January 2022 (आज का मौसम): उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में इन दिनों कोहरे के साथ कड़ी ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिन ऐसा ही मौसम रह सकता है

Weather Forecast Today 16 January 2022
Weather Today: जानिए आज के मौसम का हाल 
मुख्य बातें
  • राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर में आज भी सुबह में रहेगा कोहरा
  • मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिनों में की है 19 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में बारिश की भविष्यवाणी
  • उत्तर भारत में अभी जारी रहेगी कड़ाके की ठंड

Weather Forecast Today, 16 January 2022: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार  कहा कि अगले चार-पांच दिनों में 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) में बारिश होने की संभावना है। केंद्र द्वारा संचालित मौसम विज्ञान एजेंसी ने 16 से 19 जनवरी की अवधि के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करने वाले दो पश्चिमी विक्षोभ (WDs) की कथित संभावना के मद्देनजर यह भविष्यवाणी की है। दिल्ली में आज भी न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 14 डिग्री तक रह सकता है। इसके अलावा कोहरे की भी संभावना है। कोहरे का असर शनिवार को ट्रेनों के संचालन पर पड़ा है। इस वजह से दिल्ली पहुंचने वाली कुछ रेलगाड़ियां देरी से चल रही हैं। 

कई राज्यों में बारिश और भारी बारिश की संभावना

आईएमडी की एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, तटीय आंध्र प्रदेश में 17 जनवरी तक अलग-थलग से लेकर छिटपुट हल्की / मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। इसी तरह की बारिश 15 जनवरी को पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भी होने की संभावना है। केंद्र द्वारा संचालित मौसम विभाग ने कहा कि तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश में माहे और रायलसीमा में भी अगले चार-पांच दिनों के दौरान बारिश होगी।

उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग ने कहा, "16 जनवरी को तटीय आंध्र प्रदेश में बिजली गिरने की संभावना है।' नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 15-16 जनवरी को इसी तरह की बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार, 16 और 19 जनवरी के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में छिटपुट या मध्यम वर्षा की संभावना है।आईएमडी ने आगे कहा कि अगले तीन-चार दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा पड़ने की संभावना है। अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर