Weather Today, January 23: दिल्ली सहित इन राज्यों में आज भी व्यापक बारिश का अनुमान, फिर पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Weather Forecast Today, 23 January 2022 (आज का मौसम): उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में आज भी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। वहीं दिल्ली एनसीआर में ठंड फिर से बढ़ सकती है।

Weather Forecast Today 23 January
दिल्ली में आज भी रहेगी कड़ाके की ठंड, यहां बारिश के हैं आसार 
मुख्य बातें
  • अगले 24 घंटे तक दिल्ली सहित उत्तर भारत के कुछ राज्यों में होगी बारिश
  • राजधानी सहित एनसीआर के अधिकांश हिस्सों में बढ़ेगी ठंड
  • श्रीनगर के गुलमर्ग में शनिवार को फिर फिर से बर्फबारी

Weather Forecast Today, 23 January 2022:​ दिल्ली में शनिवार को बारिश होने से अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री गिरकर 14.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो इस मौसम का अबतक का सबसे कम अधिकतम तापमान है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की मानें तो अगले 24 घंटे तक इसी तरह का मौसम रह सकता है और पश्चिमी विक्षोभ के चलते पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में 21 से 23 जनवरी तक व्यापक वर्षा होने का अनुमान है।

ऐसा रहेगा उत्तर भारत का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस होने का अनुमान है जबकि अधिकतम तापमान 16 डिग्री तक रह सकता है। आसमान में बादल छाए रह सकते हैं और बारिश जारी रहेगी। वहीं एनसीआऱ सहित उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में बारिश के साथ ठंड में भी इजाफा होगा।  एक नए पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते बीते चौबीस घंटे में राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश हुई। सबसे अधिक 41 मिलीमीटर बारिश सीकर में दर्ज की गई। 

कश्मीर में बर्फबारी

मौसम विभाग ने रविवार को भरतपुर, जयपुर संभाग के उत्तरी भागों में छिटपुट बारिश संभव है। मौसम में आए बदलाव के कारण राज्य में न्यूनतम तापमान में 23-24 जनवरी से दो से पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ सकती है। वहीं कश्मीर की बात करें तो गुलमर्ग तथा अन्य स्थानों में बीती रात हल्की बर्फबारी हुई है और घाटी की अधिकतर जगहों पर न्यूनतम तापमान जमाव बिंदू से ऊपर रहा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर