Weather Today, January 24: दिल्ली में आज भी रहेगी कड़ाके की ठंड, पहाड़ों में हुई बर्फबारी

देश
किशोर जोशी
Updated Jan 24, 2022 | 05:15 IST

Weather Forecast Today, 24 January 2022 (आज का मौसम): भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली सहित एनसीआर में आज भी कड़ाके ठंड पड़ सकती है। वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के आसार भी हैं।

Weather Forecast Today 24 January 2022 It will be cold in Delhi even today, snowfall in the mountains
दिल्ली में आज भी रहेगी कड़ाके की ठंड, पहाड़ों में बर्फबारी 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में आज भी जारी रहेगी कड़ाके की ठंड- मौसम विभाग
  • दिल्ली में इस माह 1950 के बाद जनवरी में सबसे अधिक वर्षा हुई
  • उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी से लोगों की परेशानियां बढ़ी

Weather Forecast Today, 24 January 2022: पिछले कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली में बारिश और ठंड ने मानो डेरा डाला हुआ है। राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर के अधिकांश इलाकों में इन दिनों ठंड और बारिश से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार तक दिल्ली में लगभग 70 मिलीमीटर बारिश हुई जो कि इस महीने में पिछले 32 साल में हुई सर्वाधिक बारिश है। मौसम विभाग ने पहले ही कहा था कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में 21 से 23 जनवरी तक व्यापक वर्षा होने का अनुमान है।

आज इतना रहेगा तापमान

दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि यह 1950-2022 की अवधि के दौरान जनवरी के महीने में हुई सबसे अधिक बारिश है। वहीं आज यानि सोमवार के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक, आज राजधानी में काफी ठंड रह सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। कुछ इसी तरह का मौसम पूरे एनसीआर में रहने के आसार है।

उत्तराखंड में बर्फबारी

 रविवार को पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई है, इसके बावजूद दोनों राज्यों में न्यूनतम तापमान सामान्य या सामान्य से ऊपर बना हुआ है। उत्तराखंड में लगातार जारी बारिश से ऊंचाई वाले स्थानों पर जमकर हिमपात हो रहा है जिसने कई वर्षों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। भारी बर्फवारी के चलते समूचे प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और ज्यादातर लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गए जिससे सामान्य जनजीवन ठहर सा गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर