Weather Today, 5 July: दिल्ली में आज ऐसा रहेगा मौसम, देश के कई हिस्सों में हो रही बारिश, जानें आज का मौसम

Weather Forecast Today, 4 July 2022 (आज का मौसम): 5 से 8 जुलाई के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत में मानसून की स्थिति सक्रिय होने जा रही है। आज कई जगह बारिश होने की संभावना है।

weather
मौसम पूर्वानुमान: 5 जुलाई को ऐसा रहेगा मौसम 

Weather Forecast Today, 5 July 2022: देश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश हो रही है। राजस्थान के कई इलाकों में मानसूनी बारिश का दौर इस सप्ताहांत तक जारी रहने का अनुमान है। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, फिलहाल उत्तरी ओडिशा और झारखंड के ऊपर एक कम दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है, जिसके असर से अगले कुछ दिनों तक राज्य के दक्षिणी हिस्सों में कहीं-कहीं भारी बारिश और एक-दो जगहों पर बेहद भारी बारिश होने के आसार हैं। पांच जुलाई को राजस्थान के भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, उदयपुर और सिरोही जिले में कुछ जगहों पर भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर यलो अलर्ट जारी किया है। 

वहीं दिल्ली के लिए भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार के लिए येलो अलर्ट और बुधवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसके तहत मध्यम से भारी बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की चेतावनी दी गई है। मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी मध्यम से भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने आज 15 जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। मुंबई में भी लगातार बारिश हो रही है। 

आज पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग वर्षा की गतिविधि की संभावना है और 5 से 8 जुलाई के दौरान इस क्षेत्र में गरज/बिजली के साथ व्यापक वर्षा गतिविधि की संभावना है। जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में 5 और उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 5 से 8 जुलाई के दौरान भारी वर्षा की संभावना है। छत्तीसगढ़, विदर्भ, मराठवाड़ा, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।  


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर