Weather Today, 10 August 2022: महाराष्ट्र के कई जिलों में आज बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

Weather Forecast Today, 10 August 2022: मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण बंगाल में 9 से 11 अगस्त 2022 तक भारी बारिश होगी और इसलिए पश्चिम बंगाल के मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे इस अवधि के दौरान समुद्र में न जाएं। 

Weather Today 10 August 2022 Red alert issued for rain in many districts of Maharashtra today know how the weather of the country will be
महाराष्ट्र के कई जिलों में आज बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI

Weather Forecast Today, 10 August 2022: मौसम विभाग ने आज मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे और पालघर में अलग-अलग स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के साथ तीव्र से बहुत तीव्र बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही मुंबई और उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान लगाया है और शहर में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी से बेहद भारी बारिश की संभावना जताई है।

महाराष्ट्र के कई जिलों में आज बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी

आईएमडी ने मुंबई और ठाणे के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है जबकि पालघर, रायगढ़, नासिक, पुणे, गोंदिया, गढ़चिरौली और चंद्रपुर के लिए 'रेड' अलर्ट जारी किया गया है। एक दिन पहले मंगलवार को मुंबई और उसके उपनगरों मे तेज हवाएं चलने के साथ ही भारी बारिश हुई, जिससे कुछ निचले इलाकों में पानी भर गया। 

Weather Today, 9 August 2022: विदर्भ के कई क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी के साथ रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

राजस्थान के कई जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी

उधर मौसम विभाग ने राजस्थान में आज बांसवाड़ा, बारां और बूंदी जिले में कहीं कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राजस्‍थान के अनेक हिस्सों में मानसून की बारिश जारी है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने ओडिशा के बारगढ़, संबलपुर, अंगुल और क्योंझर जिलों में कुछ स्थानों पर 204 मिलीमीटर से अधिक बारिश होने की चेतावनी जारी की है। साथ ही झारसुगुडा, सुंदरगढ़, संबलपुर, क्योंझर, देवगढ़, अंगुल, मयूरभंज, बालासोर और बारगढ़ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Weather Today, 7 August 2022: तेलंगाना के 19 जिलों के लिए आज ऑरेंज अलर्ट जारी, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

आईएमडी ने आज हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण बंगाल में 9 से 11 अगस्त 2022 तक भारी बारिश होगी और इसलिए पश्चिम बंगाल के मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे इस अवधि के दौरान समुद्र में न जाएं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर