Weather Today, 12 July 2022: राजधानी दिल्ली में आज भी हल्की बारिश का अनुमान, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

Weather Forecast Today, 12 July 2022 (आज का मौसम) : मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड के नैनीताल, देहरादून, टिहरी पौड़ी, चंपावत और बुधवार को पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

Weather Today 12 July 2022 Light rain forecast in the capital Delhi today know how the weather of the country will be
राजधानी दिल्ली में आज भी हल्की बारिश का अनुमान।  |  तस्वीर साभार: ANI

Weather Forecast Today, 12 July 2022: देश के कई राज्यों के कई हिस्सों में भारी बारिश का कहर जारी है। भारी बारिश के चलते कई जगहों पर जलजमाव जारी है, जिससे सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले तीन से चार दिनों के लिए दिल्ली, तेलंगाना, महाराष्ट्र, गोवा, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक और केरल में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विज्ञानियों ने आज भी राजधानी दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया है। साथ ही अधिकतम और न्यूनतम तापमान के क्रमश: 36 और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 

अगले तीन से चार दिनों में कई राज्यों में होगी भारी बारिश- मौसम विभाग

इसके अलावा मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के नैनीताल, देहरादून, टिहरी पौड़ी, चंपावत में आज और बुधवार को पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। इन दोनों दिनों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

Weather Today, 11 July 2022: दिल्ली में आज हल्की बारिश होने की संभावना, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

इसके अलावा मौसम विभाग ने 14 और 15 जुलाई को झारखंड के कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान जताया है। साथ ही आज कई स्थानों पर वज्रपात का पूर्वानुमान है। वहीं देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज से अच्छी बारिश होने के आसार हैं।

Weather Today, 08 July 2022: दिल्ली-NCR के लोगों शनिवार तक उमस से मिल सकती है राहत, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

दिल्ली में सोमवार को अलग-अलग इलाकों में हुई अच्छी बारिश

सोमवार को दिल्ली में करीब एक हफ्ते तक मॉनसून के रूठे रहने के बाद सोमवार को अलग-अलग इलाकों में अच्छी बारिश हुई, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से बड़ी राहत मिली। हालांकि बारिश के कारण कुछ स्थानों पर पानी भर गया, जिससे यातायात बाधित हुआ। मौसम कार्यालय ने बताया कि अधिकतम तापमान 36.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज रहा जो इस मौसम में सामान्य है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर