Weather Today, 13 July 2022: गुजरात के कई जिलों में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

Weather Forecast Today, 13 July 2022 (आज का मौसम) : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई। हालांकि कई जगहों में जलजमाव के कारण यातायात प्रभावित हुआ।

Weather Today 13 July 2022 Red alert of heavy rain in many districts of Gujarat know how the weather of the country will be
गुजरात के कई जिलों में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI

Weather Forecast Today, 13 July 2022: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का कहर जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों के लिए राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक और केरल, दिल्ली, तेलंगाना, महाराष्ट्र, गोवा, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। साथ ही मौसम विभाग ने उत्तराखंड में आज पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। भारी बारिश को लेकर आज येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

महाराष्ट्र के कई जिलों में अगले दिनों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन के लिए नासिक, पालघर और पुणे जिलों के अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। महाराष्ट्र के कई हिस्सों में लगातार जारी भारी बारिश के कारण हुए हादसों में पिछले 24 घंटे में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और बाढ़ग्रस्त इलाकों से 95 लोगों को बचाया गया है।

Weather Today, 12 July 2022: राजधानी दिल्ली में आज भी हल्की बारिश का अनुमान, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

गुजरात के कई जिलों में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट

सौराष्ट्र क्षेत्र के वलसाड, नवसारी, सूरत, तापी, डांग, नर्मदा, छोटा उदयपुर जिलों के साथ-साथ कच्छ, राजकोट, जामनगर, देवभूमि द्वारका और मोरबी में मौसम विभाग ने आज सुबह के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं गुजरात में पिछले 24 घंटे में बारिश संबंधी घटनाओं में और छह लोगों की जान चली गई।

Weather Today, 08 July 2022: दिल्ली-NCR के लोगों शनिवार तक उमस से मिल सकती है राहत, जानिए कैसा रहेगा देश का मौसम

इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान राजस्थान के बांसवाड़ा, सिरोही, राजसमंद, प्रतापगढ़, झालावाड़ , चित्तौड़गढ़, बाड़मेर, पाली, जैसलमेर, जोधपुर व नागौर जिले में कई जगह भारी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई। हालांकि कई जगहों में जलजमाव के कारण यातायात प्रभावित हुआ।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर