West Bengal: काशीपुर में मृतक BJP कार्यकर्ता अर्जुन चौरसिया के परिवार से मिले अमित शाह, बोले- राजनीतिक हत्याएं हो रहीं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के काशीपुर में भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता अर्जुन चौरसिया के परिवार से मुलाकात की। वो काशीपुर में मृत पाए गए हैं। बीजेपी ने इसकी सीबीआई जांच की मांग की है।

amit shah
अमित शाह, गृह मंत्री 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के काशीपुर में भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता अर्जुन चौरसिया के परिवार से मुलाकात की। अर्जुन चौरसिया आज काशीपुर में मृत पाया गया। इस पर गृह मंत्री ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने घटना का संज्ञान लिया है और पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है। अमित शाह ने कहा कि कल टीएमसी सरकार ने अपने कार्यकाल का एक वर्ष पूरा किया। आज से राज्य में राजनीतिक हत्याएं शुरू हो गई हैं। भाजपा ने अर्जुन चौरसिया की हत्या की निंदा की। मैं पीड़ित परिवार से मिला, उसकी दादी को भी पीटा गया। बीजेपी ने की घटना की सीबीआई जांच की मांग की है।

इससे पहले भाजपा नेता अग्निमित्र पॉल ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कोई नई बात नहीं है। यहां खास बात यह है कि चुनाव के एक साल बाद जब गृह मंत्री आ रहे हैं तो हमारे कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है। सीएम जीरो विपक्ष चाहती हैं। अगर कोई उनके खिलाफ बोलता है तो वे हटा देती हैं। 

काशीपुर से टीएमसी विधायक अतिन घोष ने कहा कि जब अप्राकृतिक मौत होती है, तो पुलिस जांच और पोस्टमॉर्टम के लिए शव ले जाती है। यह एक स्वाभाविक क्रिया है। उन्होंने गंदी राजनीति के अपने बुरे इरादे से इसमें बाधा डाली है। वे बाहर से आए हैं। इसलिए, हम इसकी कड़ी निंदा कर रहे हैं। दरअसल, पुलिस ने काशीपुर में उस जगह से प्रदर्शनकारियों को हटाया जहां भाजपा कार्यकर्ता अर्जुन चौरसिया मृत पाए गए थे। प्रदर्शनकारी कथित तौर पर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाने की अनुमति नहीं दे रहे थे।

27 साल का अर्जुन चौरसिया उत्तरी कोलकाता भारतीय जनता युवा मोर्चा मंडल का उपाध्यक्ष था। बीजेपी ने कहा कि उसे बेरहमी से मार डाला और फांसी पर लटका दिया गया। दुर्भाग्यपूर्ण हत्या के मद्देनजर कोलकाता में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए सभी समारोह रद्द कर दिए गए। दिलीप घोष ने कहा कि यह हमारे कार्यकर्ताओं को परेशान करने और धमकाने के लिए एक पूर्व नियोजित रणनीति है। हमारे कार्यकर्ता अभिजीत की पिछले साल 2 मई को हत्या कर दी गई थी और तब से अब तक 60 हत्याएं हो चुकी हैं। किसी को सजा नहीं दी गई, कोई चार्जशीट दाखिल नहीं की गई। सीबीआई के बिना इसे सुलझाया नहीं जा सकता।

बंगाल में BJP नेता की मांग- राज्य में दखल दे पार्टी नेतृत्व, देरी हुई तो केरल जैसा हो जाएगा हाल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर