West Bengal Bandh Update : निकाय चुनावों में धांधली के खिलाफ बीजेपी का राज्यव्यापी बंद

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य के निकाय चुनावों में कथित धांधली और हिंसा के खिलाफ आज सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक 12 घंटे के राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है।

West Bengal Bandh Update : BJP's statewide bandh against rigging of civic elections
बीजेपी का बंगाल बंद  |  तस्वीर साभार: ANI

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पश्चिम बंगाल में 108 नगर निगमों के लिए हुए चुनाव के दौरान सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) द्वारा कथित रूप से गड़बड़ी के विरोध में राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है। 12 घंटे तक चलने वाला यह राज्यव्यापी बंद सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगा।

बंद के बीच उत्तर 24 परगना जिले में सामान्य जनजीवन जारी है। ट्रेनों की आवाजाही जारी है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने हुगली रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर विरोध प्रदर्शन किया। निजी बस सेवाएं ठप, राज्य सरकार की बसों की संख्या कम है। इसी बीच राज्य चुनाव आयुक्त (एसईसी) सौरभ दास आज दोपहर 3.30 बजे राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ को जानकारी देंगे। एसईसी से 27 फरवरी (नागरिक चुनाव) को चुनाव प्रक्रिया पर अपडेट होने की उम्मीद है और यह भी कि हावड़ा नगर पालिका के चुनाव कराने के लिए संवैधानिक कर्तव्य की एसईसी विफलता क्यों है?

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता सामिक भट्टाचार्य ने कहा कि सुबह छह से शाम छह बजे तक के इस बंद से स्वास्थ्य, दूध आपूर्ति एवं मीडिया को छूट रहेगी। उन्होंने कहा कि यहां मतदान नहीं बल्कि लोकतंत्र का मखौल था। उत्तरी और दक्षिणी बंगाल के करीब हर नगरपालिका में सत्तारूढ़ दल के बदमाशों ने चुनाव को तमाशा बनाकर रख दिया है। उन्होंने कहा  कि हमारे कई एजेंटों एवं प्रत्याशियों के साथ मारपीट की गई लेकिन राज्य निर्वाचन आयोग ने अपनी आंखें बंद रखीं। उन्होंने दावा किया कि यहां तक वोटरों एवं पत्रकारों के साथ भी दुर्व्यवहार किया गया।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर