West Bengal Civic Polls: पश्चिम बंगाल में 108 नगर निकायों के चुनाव के लिए मतदान जारी, BJP ने लगाया ये आरोप

West Bengal Voting: आज पश्चिम बंगाल में 108 नगर निकायों के लिए मतदान हो रहा है। 108 नगरपालिकाओं के 2171 वार्ड के लिए सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ जो शाम पांच बजे तक चलेगा। मतगणना दो मार्च को होगी।

West Bengal Civic Polls
पश्चिम बंगाल में स्थानीय निकाय चुनावों के लिए मतदान  |  तस्वीर साभार: ANI

West Bengal Civic Polls: पश्चिम बंगाल में स्थानीय निकाय चुनावों के लिए मतदान चल रहा है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने मिदनापुर नगरपालिका में एक बूथ को जला दिया। हालांकि टीएमसी ने बीजेपी के आरोपों का खंडन किया है। न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए मिदनापुर इकाई के भाजपा उपाध्यक्ष शंकर के गुछैत ने कहा कि सुबह वार्ड संख्या आठ के मिदनापुर नगरपालिका में बूथ संख्या 183 के पास एक भाजपा कार्यकर्ताओं का तम्बू जला हुआ पाया गया। यह घटना कल रात हुई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि स्थिति का जायजा लेने के लिए कोई पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। उन्होंने कहा कि मैं इस घटना के लिए टीएमसी सरकार की निंदा करता हूं।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम मिदनापुर जिले के टीएमसी अध्यक्ष सुजॉय हाजरा ने बताया कि यह एक झूठा और निराधार आरोप है। भाजपा नेताओं के बीच झड़प हो गई। टीएमसी हिंसा को बढ़ावा नहीं देती है। हम जनकल्याण के लिए काम करते हैं। 

पश्चिम बंगाल की 108 नगरपालिकाओं के लिए रविवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग ने सूचित किया कि मतदान शाम 5 बजे तक होगा। 108 नगर पालिकाओं में फैले 2171 वार्डों में वार्ड प्रतिनिधियों और महापौरों का चुनाव करने के लिए लगभग 95 लाख (95,59,790) मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिन जिलों में मतदान हो रहा है, उनमें दार्जिलिंग, कूचबिहार, अलीपुरद्वार, जलपाईगुड़ी, उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर, मालदा, मुर्शिदाबाद, नदिया, उत्तर 24-परगना, दक्षिण 24-परगना, हावड़ा, हुगली, पूर्व मेदिनीपुर, पश्चिम मेदिनीपुर, झारग्राम, पुरुलिया, बांकुरा, पूर्व बर्दवान और बीरभूम हैं।

इन चुनावों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का मुकाबला भाजपार्टी, वाम मोर्चा तथा कांग्रेस से है। टिकट न मिलने के कारण कई टीएमसी नेता निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। 103 वार्ड में मतदान नहीं कराया गया क्योंकि प्रत्येक वार्ड में केवल एक उम्मीदवार ने ही नामांकन दाखिल किया था और उन्हें निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया गया। इनमें से लगभग सभी वार्डों पर टीएमसी ने जीत दर्ज की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर