पश्चिम बंगाल: नादिया में गैंग रेप के बाद नाबालिग की मौत, ममता बनर्जी ने कहा- कैसे पता चलेगा उसका रेप हुआ या वो गर्भवती थी

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार के बाद एक नाबालिग लड़की की मौत हो गई। मुख्य आरोपी TMC के एक पंचायत सदस्य का बेटा है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्यमंत्री ने मामले की जांच की बात की है।

Mamata Banerjee
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • जन्मदिन की दावत से लौटने के बाद नाबालिग लड़की की मौत
  • सामूहिक बलात्कार का लगा है आरोप
  • टीएमसी के एक पंचायत सदस्य का बेटा गिरफ्तार किया गया है

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि बाल आयोग नादिया नाबालिग से रेप और हत्या मामले की जांच करेगा। नादिया नाबालिग बलात्कार और हत्या मामले पर ममता बनर्जी ने कहा कि आपको कैसे पता चलेगा कि उसके साथ बलात्कार हुआ था या वह गर्भवती थी या उसका प्रेम प्रसंग था या वह बीमार थी? यहां तक कि परिवार को भी पता था कि यह प्रेम प्रसंग है। अगर कोई जोड़ा किसी रिश्ते में है, तो मैं उन्हें कैसे रोक सकती हूं? यह यूपी नहीं है कि मैं लव जिहाद के नाम पर ऐसा कर सकती हूं।

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के हंसखली में एक जन्मदिन की पार्टी में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार के बाद एक नाबालिग लड़की की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। लड़की के परिवार ने दावा किया कि मुख्य आरोपी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक पंचायत सदस्य का बेटा है। उसे गिरफ्तार किया गया है। नौवीं कक्षा की नाबालिग छात्रा के माता-पिता ने घटना के चार दिन बाद शनिवार को हंसखली थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। 

शिकायत के मुताबिक, लड़की सोमवार दोपहर जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने के लिए आरोपी के घर गई थी, लेकिन वह बीमार हालत में घर लौट आई और कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई। लड़की की मां ने कहा कि स्थानीय टीएमसी नेता के बेटे के घर पर पार्टी से वापस आने के बाद हमारी बेटी का बहुत खून बह रहा था और पेट में तेज दर्द हो रहा था, और इससे पहले कि हम उसे अस्पताल ले जाते, उसकी मौत हो गई। घटनाओं के क्रम से और पार्टी में मौजूद लोगों से बात करने के बाद हमें यकीन है कि आरोपी और उसके दोस्तों द्वारा उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि लोगों का एक समूह नाबालिग का मृत्यु प्रमाण पत्र जारी होने से पहले ही उसके शव को जबरन दाह संस्कार के लिए ले गया।

हंसखाली रेप-हत्या के मामले में बीजेपी ने बुलाया बंद, मंगलवार को 12 घंटे बंद का किया आह्वान

क्या है छावला रेप केस : दुष्कर्म के बाद दरिदों ने पीड़िता की आंखों में डाला था तेजाब, 10 साल बाद SC में कल सुनवाई

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर